Rohit Sharma 6 600x375 1
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय क्रिकेट टीम फिलहाल दुनिया के बेस्ट टीमों में से एक है, टीम इंडिया आईसीसी के रैंकिंग में भी टॉप टीमों में शामिल है लेकिन, भारतीय टीम के लिए सबसे खराब आँकड़े यह है की, टीम ने पिछले कुछ सालों में कोई आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती।

टीम इंडिया आईसीसी के टूर्नामेंट के दौरान सेमीफाइनल तक का सफर तय करती है, इसके बाद टीम फाइनल के रेस से बाहर हो जाती है। टीम इंडिया के इस खराब प्रदर्शन की असली वजह अक्सर विराट कोहली की कप्तानी को कहा जाता है।

शायद इस वजह भारतीय क्रिकेट टीम के करोड़ों फैंस रोहित को टीम इंडिया की कप्तानी करते देखना चाहते हैं। लोगों को लगता है की, अगर रोहित टीम इंडिया की कप्तानी करते हैं तो बड़े टूर्नामेंट में भारत का प्रदर्शन बेहतर हो जाएगा।

इसी क्रम आज हम भी 5 ऐसे बड़े कारणों का जिक्र करेंगे, जिसको देखते हुए ऐसा लगता है की अगर रोहित शर्मा को टीम का कप्तान बनाया जाता है तो वह टीम इंडिया को आगामी टी-20 वर्ल्ड कप जीता सकते हैं।

रोहित के कप्तानी आँकड़े बेहतरीन

रोहित शर्मा

अगर इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा के आंकड़ों पर नजर डाले तो उनके टीम इंडिया के लिए आँकड़े काफी बेहतरीन रहा है। रोहित ने अब तक 19 टी-20 मैचों में भारतीय टी-20 टीम की कप्तानी किए। जिसमें 15 मैचों में भारत को जीत मिली, जबकि 4 मैच में टीम को हार झेलनी पड़ी।

टी-20 क्रिकेट में रोहित शर्मा फिलहाल भारत के लिए सबसे सफल कप्तानों में से एक हैं। इसको देखते हुए लगता है की, अगर उन्हे टीम का कप्तान बनाया जाता तो वह बेहतरीन प्रदर्शन कर सकते थे। हालांकि रोहित शर्मा ने अभी तक बड़ी टीमों के खिलाफ भारतीय टीम की कप्तानी नहीं की है.

अगर उन्हे वर्ल्ड कप में भारतीय टीम की कप्तानी करते हैं तो वह भारतीय टीम को टी-20 वर्ल्ड कप का विजेता बना सकते हैं। आईपीएल में भी रोहित के आँकड़े काफी बेहतरीन रहें है, साथ ही रोहित बड़े मैच के खिलाड़ियों में से एक हैं।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse