T20 World Cup 2021

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) का समय जैसे-जैसे नजदीक आ रहा है वैसे-वैसे टीम इंडिया को लेकर चर्चाएं तेज हो गई है. साल 2013 के बाद से भारत को एक भी आईसीसी ट्रॉफी में जीत हासिल नहीं हुई है. इस टूर्नामेंट के सभी मुकाबले इस बार अक्टूबर-नवंबर में यूएई और ओमान में खेले जाएंगे. यह टूर्नामेंट का 7वां सीजन है.

सबा करीम ने ऑलराउंडर के तौर पर इस खिलाड़ी को दी प्राथमिकता

T20 World Cup

दरअसल वेस्टइंडीज की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है. इसने अब तक सबसे ज्यादा बार (2) इस ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया है. ऐसे में जाहिर सी बात है कि टीम इंडिया के मौजूदा कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) अपनी कप्तानी में पहली बार इस खिताब पर कब्जा करना चाहेंगे. इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व सेलेक्टर सबा करीम (Saba Karim) ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्यीय का ऐलान किया है.

उन्होंने अपनी इस टीम में शिखर धवन (Shikhar Dhawan) सहित कई दिग्गजों को नजरअंदाज कर दिया है. हाल ही में धवन को श्रीलंका दौरे पर टीम की कप्तानी सौंपी गई थी. इस बारे में इंडिया न्यूज से बात बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि, ‘कई खिलाड़ी बेहतरी प्रदर्शन करने के बाद भी श्रीलंका में टी20 सीरीज नहीं खेल सके. क्योंकि वो इंग्लैंड में थे. टूर्नामेंट के मुकाबले यूएई में होने हैं. ऐसे में मैं वॉशिंगटन को बतौर ऑलराउंडर टीम में रखना चाहूंगा.’

चहल की जगह राहुल चाहर को दी जगह

photo 2021 08 01 17 08 07

हाल ही में सुंदर को इंजरी के चलते इंग्लैंड दौरे से बाहर होना पड़ा है. आगे इस सिलसिले में बातचीत करते हुए सबा करीम ने कहा कि, लेग स्पिनर राहुल चाहर अटैकिंग गेंदबाज हैं. वे एक मैच विनर गेंदबाज भी हैं. ऐसे में वे चहल से ऊपर हैं. इसके साथ ही उन्होंने तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार को भी अपनी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup)टीम में जगह दी है. काफी वक्त बाद भूवी ने इंजरी के बाद टीम में वापसी की है. इसलिए वो टीम इंडिया के लिए बेहद अहम साबित होने वाले हैं.

बता दें कि, भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका के खिलाफ खेली गई टी20 सीरीज में भारत की ओर से प्रदर्शन करते हुए सबसे ज्यादा 5 विकेट चटकाए थे. हैरान की बात तो ये है कि, सबा करीम ने अपनी इस टीम में लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल, तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ को भी शामिल नहीं किया है. उन्होंने कहा कि धवन का प्रदर्शन श्रीलंका में अच्छा नहीं रहा है. इस वजह से वो बतौर ओपनर रोहित शर्मा और केएल राहुल को खेलते हुए देखना चाहते हैं.

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए सबा करीम की ओर से चुनी गई 15 सदस्यीय टीम

Saba Karim rishabh pant

विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, टी नटराजन, जसप्रीत बुमराह, रवींद्र जडेजा, राहुल चाहर, दीपक चाहर, भुवनेश्वर कुमार.