t20 world cup trophy 1605177129
Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से T20 विश्वकप की शुरुआत यूएई और ओमान में हो जाएगी। इसके लिए सभी देशों ने ना सिर्फ अपनी टीमों की घोषणा कर दी है, बल्कि पूरी तरह से जीतने का मन भी बना लिया है। कुछ टीमों ने पहले इस टूर्नामेंट को जीता भी हुई और इस बार भी उनसे यह उम्मीद भी की जा रही है।

 ऐसे में सभी ने कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है, जिन्होंने वैसे तो काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। लेकिन, टी20 विश्व कप में अभी उन्हें जलवा दिखाना बाकी है। तो आज हम उन कुछ टीमों की बात करेंगे जिन्होंने कुछ युवा खिलाड़ियों को मौका दिया है और आप बताइए कि इनमें से कौन सी तिकड़ी है सबसे मजबूत।

इन टीमों ने दिए हैं 3 नए खिलाड़ियों को मौके

6. अफगानिस्तान (मुजीब उर रहमान, कैस अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज)

afghant20

अफगानिस्तान क्रिकेट टीम इस समय मुश्किलों के दौर से गुजर रही है। क्योंकि तालिबान ने इस देश पर ना सिर्फ कब्जा कर लिया है बल्कि बहुत सी चीजों पर सख्ती भी कर दी है। इन्हीं में से एक है क्रिकेट। अफगान क्रिकेट टीम के खिलाड़ी बहुत ही प्रतिभाशाली हैं और बता दें कि आगामी टी20 विश्वकप के लिए उन्होंने टीम भी चुन ली है।

 टीम में मुजीब उर रहमान, अहमद मलिक और रहमानुल्लाह गुरबाज जैसे युवा खिलाड़ियों को भी चुना गया है। बता दें कि गुरबाज ने अभी तक 13 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले हैं, जिनमें उनके नाम 3 अर्धशतकों के साथ 446 रन दर्ज हैं। साथ ही अहमद ने अभी तक सिर्फ एक ही टी20 मैच खेला है, लेकिन उसमें उन्होंने तीन विकेट चटका कर कमाल कर दिया था। वहीं मुजीब ने भी टीम के लिए 19 टी20 मैच खेल लिए हैं, जिनमें वो 25 विकेट लेने में कामयाब हो चुके हैं।

Prev1 of 6
Use your ← → (arrow) keys to browse