rishabh pant
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

अक्टूबर में क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप T20 का महाकुम्भ एक महीने के बाद शुरू हो जाएगा। टी20 क्रिकेट को लोकप्रिय बनाने का श्रेय आईपीएल, सीपीएल जैसी विभिन्न टी20 लीगों को जाता है। जिनमें बेहतर प्रदर्शन करने के बाद कई युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ी अपनी-अपनी राष्ट्रीय टीम में जगह बना चुके हैं।

 वैसे आपको बता दें कि इस टूर्नामेंट का पिछला संस्करण पांच साल पहले 2016 में खेला गया था। इन पांच सालों में बहुत से खिलाड़ियों ने विश्वक्रिकेट में अपनी छाप छोड़ी है। आज हम ऐसे ही कुछ खिलाड़ियों की बात करेंगे, जो आगामी टी20 विश्वकप में धमाल मचा सकते हैं।

ये 9 खिलाड़ी धमाल मचाने को हैं तैयार

1. ऋषभ पंत (Rishabh Pant)

pant

भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत ने साल 2018 में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था। शुरू के साल में वो ज्यादा प्रभावी नहीं रहे थे। लेकिन, 2019 व 2020 के आईपीएल और फिर ऑस्ट्रेलिया व इंग्लैंड के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन कर पंत तीनों प्रारूपों में टीम इंडिया के स्थायी सदस्य बन चुके हैं आईपीएल में पंत ने एक शतक और 14 अर्धशतकों की मदद से 2292 रन बनाए हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 150 का है। ऐसे में आगामी T20 विश्वकप में उनके बल्ले से कुछ बेहतरीन पारियां देखने को मिल सकती हैं

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse