T20 world cup-KL

अक्टूबर से शुरू होने वाले T20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए बीसीसीआई चयनकर्ताओं ने 15 खिलाड़ियों के स्क्वॉड की घोषणा कर दी है. इस बार टीम ने कई स्टार खिलाड़ियों के साथ नए चेहरों को भी मौका दिया है. बीते बुद्धवार को चयनर्ताओं ने टीम का चुनाव करते हुए इसकी घोषणा कर दी है. विराट कोहली की कप्तानी में 15 सदस्यीय टीम काफी बैलेंस्ड नजर आ रही हैं. इसी बीच चेतन शर्मा ने विकेटकीपर को लेकर अपनी क्या राय दी है इसके बारे में हम आपको बता देते हैं.

विकेटकीपर के तौर पर किसे मिलेगी प्राथमिकता?

T20 world cup

टी20 वर्ल्ड कप के लिए घोषित की गई टीम में विकेटकीपर के तौर पर ऋषभ पंत और ईशान किशन को शामिल किया गया है. जिसे लेकर लोगों के मन में कई तरह के सवाल उठ रहे हैं. इन सवालों पर चेतन शर्मा ने अपनी प्रतिक्रिया स्पष्ट कर दी है. टीम मैनेजमेंट के लिए पहली प्राथमिकता कौन होगा? इसके बारे में भी खुलासा हो चुका है. फैंस के मन में ईशान किशन को लेकर इसलिए भी सवाल उठ रहे हैं क्योंकि टीम में केएल राहुल भी हैं, जो विकेटकीपिंग भी करते हैं.

photo 2021 09 09 11 09 32

ऐसे में लोगों को कंफ्यूजन इस बात को लेकर है कि, आखिरी पंत, राहुल और ईशान को किस आधार पर टीम में जगह दी गई है. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup )में इनकी भूमिका क्या होने वाली है? तो चेतन शर्मा ने इस पर अपना स्पष्टीकरण दिया है. उनका कहना है कि, विकेटकीपर के तौर पर टीम की पहली प्राथमिकता ऋषभ पंत होंगे. यानी इस बात से स्पष्ट होता है कि, कि ईशान किशन दूसरे ऑप्शन के तौर पर टीम में शामिल किया गया है.

KL Rahul को टीम में ओपनर के तौर पर किया गया है शामिल- चेतन शर्मा

photo 2021 09 09 11 06 54

इस बारे में बयान देते हुए चयनकर्ता चेतन शर्मा (Chetan Sharma) ने कहा कि,

“नंबर 1 ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और दूसरे नंबर पर 2 ईशान किशन (Ishan Kishan) हैं. केएल राहुल को टीम प्रबंधन आखिरी विकल्प के तौर पर विकेटकीपर के रूप में इस्तेमाल कर सकता है. हमने केएल राहुल (KL Rahul) को बतौर ओपनर चुना है”.

जी हां इस बार रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के साथ राहुल T20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में सलामी बल्लेबाज के तौर पर नजर आएंगे. क्योंकि शिखर धवन (Shikhar Dhawan) का भी पत्ता विश्व कप से कट चुका है.

इन खिलाड़ियों की 15 सदस्यीय टीम में नहीं बनी जगह

photo 2021 09 09 10 09 19

इसके अलावा युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, वाशिंगटन सुंदर जैसे प्लेयर भी इस मेगा इवेंट में शामिल नहीं किए गए हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की इस टीम में मुख्य स्क्वॉड का हिस्सा शार्दुल ठाकुर को भी नहीं बनाया गया है. बल्कि ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को ही टीम में जगह दी गई है. जो फैंस के लिए चौंकाने वाला फैसला है. फिलहाल भारतीय टीम इस ख़िताब की बड़ी दावेदार के रूप में ही देखी जा रही है. दिलचस्प बात तो ये है कि डटीम के मेंटॉर की जिम्मेदारी एमएस धोनी को दी गई है.