bumrah t20 world cup

T20 World Cup में 31 अक्टूबर को भारत व न्यूजीलैंड के बीच खेले गए लीग मैच में भारत को 8 विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस दिल तोड़ देने वाली हार के बाद भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का दर्द छलक पड़ा है। बुमराह ने बायो बबल की वजह से होने वाली परेशानियों को बताते हुए कहा कि परिवार से इतने लंबे तक दूर रहना आसान नहीं है और वह अपने परिवार को मिस करते हैं। यॉर्कर किंग के नाम से मशहूर इस तेज गेंदबाज का कहना है कि बबल से होने वाली मानसिक थकान से डील करना आसान काम नहीं है।

 आपको चाहिए होता है एक ब्रेक : जसप्रीत बुमराह

Jaspreet
Cricket – ICC Men’s T20 World Cup – Super 12 – Group 2 – India v New Zealand – Dubai International Stadium, Dubai.

T20 World Cup में न्यूजीलैंड के साथ भारतीय टीम की हार के बाद जब मैच के बाद सभी खिलाड़ी अपने बारे में बता रहे थे तब जसप्रीत बुमराह ने कहा,

“कभी-कभी आपको एक ब्रेक चाहिए होता है। आप अपनी फैमिली को मिस करते हैं। हम पिछले लगातार छह महीने से खेल रहे हैं। यह सब बातें कभी कभाद आपके माइंड में चलती है। लेकिन, जब आप मैदान पर होते हैं तो इस बातों को नहीं सोचते हैं।

 आप मैचों का शेड्यूल और कौन सा टूर्नामेंट कब खेला जाएगा इस जैसी चीजों को कंट्रोल नहीं कर सकते हैं। बीसीसीआई भी हमको कंफर्टटेबल फील करने के लिए अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रही है। लेकिन, यह समय महामारी का चल रहा है। हम इसमें ढलने का प्रयास करते हैं, लेकिन कभी-कभी बबल और मानसिक थकान आड़े आ जाती है, जब आप एक ही चीज को हर बार-बार करते हैं तो।”

कीवी टीम के खिलाफ सिर्फ बुमराह ने ही झटके थे विकेट

Jasprit Bumrah-R Ahwin-IND vs NZ-T20 WC 2021
Jasprit Bumrah-R Ahwin-IND vs NZ-T20 WC 2021

31 अक्टूबर को खेले गए T20 World Cup के भारत व न्यूजीलैंड का मैच भारत के लिए करो या मरो का मैच था, लेकिन टीम को हार ही नसीब हुई। बता दें कि इस मैच में जसप्रीत बुमराह भारत की तरफ से विकेट लेने वाले इकलौते गेंदबाज रहे। उन्होंने अपने चार ओवर में सिर्फ 19 रन दिए और दो विकेट झटक लिए।

इसके साथ ही अन्य गेंदबाजों का साथ ना मिल पाने की वजह से वह कीवी बल्लेबाजों को रोक पाने में नाकाम रहे। भारत को सेमीफाइनल में पहुंचने के लिए अपने बाकी बचे तीनों ही मैचों को बड़े अंतर से जीतना होगा और इसके साथ ही यह दुआ भी करनी होगी कि अफगानिस्तान की टीम न्यूजीलैंड को हराने में सफल रहे।