T20 World cup 2021
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप (T20 World cup 2021) में भारतीय टीम अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर को पाकिस्तान (IND vs PAK) के खिलाफ खेलेगी. लेकिन उससे पहले भारतीय टीम ने अपना दम दिखाते हुए अपने दोनों अभ्यास मैच जीते है. 18 अक्टूबर को खेले गए पहले वार्म-अप मुकाबलें में भारतीय टीम ने इंग्लैंड (IND vs ENG) को 7 विकेट से करारी शिकस्त दी थी. उसके बाद खेले गए दूसरे अभ्यास मैच में एं इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया (IND vs AUS) को आसानी से 9 विकेट से हरा दिया.

इन दोनों वॉर्म-अप मुकाबलें के बाद भारतीय टीम के लिए कई सारी सकारात्मक पहलू उभरकर सामने आई है. आईपीएल के दूसरे लेग के दौरान भारतीय टीम प्रबंधन अपने कुछ खिलाडियों की फॉर्म को लेकर चिंता में चल रही थी. लेकिन अब इन 2 अभ्यास मैचों के जरिये उन खिलाड़ियों ने फॉर्म में वापसी की है. जोकि भारतीय टीम के लिए बेहद ही सुखद खबर है. आइये आज हम आपको इस आर्टिकल में उन खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं. जिन्होंने इन अभ्यास मैचों के जरिये फॉर्म में वापसी की है और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले मुकाबले में ग़दर मचाने के लिए पूरी तरह से तैयार है.

T20 World cup 2021 में अपना दम दिखाने को तैयार हैं ये खिलाड़ी

1. रोहित शर्मा : (Rohit Sharma)

T20 World cup

रोहित शर्मा भारतीय टीम के सबसे अनुभवी खिलाड़ी है. लिमिटेड ओवर क्रिकेट में अभी वो दुनिया के सबसे बड़े ओपनर बल्लेबाजों में से एक माने जाते हैं. रोहित ने भारतीय टीम के तरफ से टी-20 वर्ल्डकप (T20 World cup) के हर एक एडिशन में हिस्सा लिया है. रोहित ने हाल ही में हुई इंग्लैंड के साथ टेस्ट सीरीज में खुद को खेल के इस लम्बे प्रारूप में भी खुद को साबित किया. रोहित इस सीरीज में 368  रन के साथ सबसे ज्यदा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बने. हालाँकि आईपीएल के दूसरे लेग में वो अपनी इस फॉर्म को जारी नहीं रख पाए थे. जिसके कारण मुंबई इंडियंस टॉप 4 में भी अपनी जगह नहीं बना पाई थी.

इंग्लैंड के खिलाफ हुए पहले वार्म-अप मुकाबलें में रोहित टीम का हिस्सा नहीं थे. लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रोहित ने वापसी की और टीम की कप्तानी भी की. 153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम क लिए कप्तान रोहित ने ओपनिंग में 41 गेंदों पर 5 चौके और 3 छक्के की मदद से शानदार 60 रन बनाए और पाकिस्तान के खिलाफ होने वाले महा मुकाबलें से पहले अपने फॉर्म में होने का संकेत भी दे दिया.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse