Virat kohli-WC
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

ICC T20 World Cup: क्रिकेट विश्वकप की शुरुआत हो चुका है और सभी टीमों ने जीत के लिए कमर कस ली है। इस बार टूर्नामेंट में कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी प्रतिभा का प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से लबरेज हैं। बता दें कि सीजन में कुछ ऐसी टीमें भी हैं जिन्हें विजेता के तौर पर देखा भी जा रहा है। लेकिन, आपको तो पता ही है कि कोई भी टीम विजेता तब बनती है जब उसके खिलाड़ी बेहतरीन के साथ ही मैच जिताऊ प्रदर्शन कर सकें।

 वैसे तो सभी टीमों में मैच विजेता खिलाड़ी मौजूद हैं, लेकिन बहुत कम ऐसे हैं जो लगातार बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए अपनी अलग छाप छोड़ सकें। साथ ही अपने प्रदर्शन के दम पर मैन ऑफ द मैच का अवार्ड भी जीत सकें और अगर यह अवार्ड विश्वकप में मिले तो फिर क्या ही कहने। आज इस ही क्रम में हम आपको उन खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने T20 World Cup में सबसे ज्यादा पांच-पांच बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता है।

 इन खिलाड़ियों ने जीता है 5-5 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड

4. महेला जयवर्धने (श्रीलंका)

sl t20

श्रीलंका के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज महेला जयवर्धने ने अपने करियर में कुल 55 अंतरराष्ट्रीय T20 मैच खेले थे। जिनमें उनके बल्ले से 9 अर्धशतकों व 1 शतक के साथ कुल 1493 रन निकले हैं। वैसे बता दें कि उन्होंने अपने इन मैचों में से 31 तो सिर्फ टी20 विश्व कप (T20 World Cup) में ही खेल लिए थे।

 महेला ने 2007 से लेकर 2014 तक विश्वकप में खेले गए 31 मैचों में 1 शतक व 6 अर्धशतकों की मदद से 1016 रन बनाए थे। साथ ही इस दौरान उनके बल्ले से 111 चौके व 25 छक्के निकले थे। वैसे आपको बता दें कि इस दिग्गज बल्लेबाज ने अपने बेहतरीन प्रदर्शन के दम पर टी20 विश्वकप में कुल 5 बार मैन ऑफ द मैच का अवार्ड जीता था।

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse