T20 World Cup-3 name
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

बीसीसीआई ने बुद्धवार को टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है. इस टीम की मेजबानी विराट कोहली के हाथों में दी गई है. लेकिन, महेंद्र सिंह धोनी को मेंटॉर को जिम्मेदारी दी गई है. इसकी जानकारी खुद बोर्ड ने अपने जारी किए गए प्रेस रिलीज में दी है.

भारत को 3 आईसीसी ट्रॉफी दिला चुके एमएस धोनी की वापसी जहां फैंस के लिए खुशखबरी है तो वहीं चुनी गई 15 सदस्यीय टीम में कई ऐसे नाम हैं जो चौंकाने वाले हैं.

दरअसल चुनी गई हालिया टीम में कई नए नामों को भी शामिल किया गया है. इसके साथ ही कुछ दिग्गज खिलाड़ियों को इस मेगा इवेंट में टीम का हिस्सा बनाया गया है. इस खास रिपोर्ट में हम उन्हीं 3 नामों के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं जो चौंकाने वाले हैं.

1. रविचंद्रन अश्विन

T20 World Cup

इस लिस्ट में पहला चौंकाने वाला नाम भारतीय टीम के स्टार ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन (R Ashwin) हैं. जिनके इस टीम में सेलेक्शन होने की उम्मीद ना के बराबर थी. लेकिन, चयनकर्ताओं ने उन्हें मुख्य स्क्वॉड का हिस्सा बनाकर हर किसी को हैरान कर दिया है. मौजूदा कप्तान विराट कोहली पहली बार टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) में भारत की मेजबानी करने वाले हैं.

उनके नेतृत्व में घोषित की गई 15 सदस्यीय टीम में रविचंद्रन अश्विन को शामिल किया गया है. ये नाम देख कर लोग इसलिए भी हैरानी में हैं क्योंकि काफी लंबे वक्त से उन्हें सीमित ओवर क्रिकेट का हिस्सा नहीं बनाया गया है. लेकिन, चयनकर्ताओं ने उन्हें मेगा इवेंट के लिए चुना है. आखिरी बार आर अश्विन ने टीम इंडिया की ओर से वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 मैच 2017 (जनवरी) में खेला था.

इसके बाद उन्हें एक भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में खेलने का मौका नहीं दिया गया है. यानी पूरे साढे 4 साल से ज्यादा वक्त बाद उन्हें इस टीम में जगह मिली है. अंतिम बार इंटरनेशनल वनडे मैच भी अश्विन ने 2017 में ही खेला था. इसलिए उनका नाम इस लिस्ट में चौंकाने वाला है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse