Dirk Nannes
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से T20 World Cup की शुरुआत हो चुकी है। जिसमें जौहर दिखाने के लिए सभी टीमों ने कमर कस ली है। वैसे तो अभी इस टूर्नामेंट का पहला चरण ही चल रहा है, जिनमें सभी टीमें मुख्य चरण में खेलने के लिए प्रदर्शन कर रही हैं। यह सब बताने का मतलब सीधा सा है कि मुख्य चरण शुरू होने से पहले ही एक अजीब सा रिकॉर्ड ही बन चुका है। यह कोई गेंद या बल्ले से जुड़ा हुआ रिकॉर्ड नहीं है, बल्कि खिलाड़ियों से जुड़ा हुआ रिकॉर्ड है।

 आपको बता दें कि घरेलू क्रिकेट में खिलाड़ियों का एक राज्य की टीम छोड़कर दूसरे से खेलने की बात समझ में आती है, लेकिन यहां अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वह भी T20 World Cup में एक खिलाड़ी ने तो देश ही बदल दिया। आज हम आपको ऐसे ही खिलाड़ियों के बारे में बताएंगे जिन्होंने पिछले टी20 विश्वकप में एक टीम तो अभी किसी अन्य ही देश की टीम के लिए खेल रहे हैं।

इन 3 खिलाड़ियों ने खेला है दो अलग देशों के लिए

1. डर्क ननेस (नीदरलैंड और ऑस्ट्रेलिया)

dirk t20 world cup

डच माता-पिता के घर जन्मे, डर्क ननेस ने 2009 में नीदरलैंड के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण किया था और यहां तक ​​कि आईसीसी विश्व कप क्वालीफायर में भी खेले थे। बता दें कि उन्होंने 2009 T20 World Cup में नीदरलैंड के लिए बेहतरीन प्रदर्शन भी किया था।

हालाँकि, अपने पदार्पण के कुछ ही महीनों बाद, उन्हें ऑस्ट्रेलिया की T20 टीम में बुला लिया गया। इसके बाद ननेस ने 2010 विश्व टी20 टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलिया का प्रतिनिधित्व किया। साथ ही 7 मैचों में बेहतरीन गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 7.03 की इकॉनमी के साथ टीम के लिए सबसे ज्यादा 14 विकेट लिए थे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse