T20 World Cup 2021
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 विश्व कप (T20 World Cup 2021) के दिन नजदीक आ रहे हैं. आईपीएल 2021 (IPL 2021) के खत्म होते ही 17 अक्टूबर से इस मेगा इवेंट की शुरूआत होगी. भारतीय टीम (Team India) इस टूर्नामेंट की शुरूआत सबसे पहले पाकिस्तान के खिलाफ करेगी. दोनों टीमों के बीच 24 अक्टूबर को पहला मुकाबला खेला जाएगा. इस मैच का इंतजार क्रिकेट प्रेमियों को काफी बेसब्री से है.

बुद्धवार को बीसीसीआई (BCCI) ने इवेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है. जो पूरी तरह से संतुलित दिखाई दे रही है. विश्व स्तरीय बल्लेबाजों के साथ टीम में वर्ल्ड क्लास गेंदबाजों की भी मौजूदगी है. लेकिन, घोषित की गई टीम में कुछ ऐसे खिलाड़ी भी हैं जिन्हें शायद ही मैदान पर उतारा जाए.

अपनी इस खास रिपोर्ट में हम भारत के उन्हीं 3 खिलाड़ियों के बारे में बात करने जा रहे हैं दो पूरे टूर्नामेंट में बेंच पर बैठे हुए दिखाई दे सकते हैं. जानिए कौन हैं वो 3 खिलाड़ी….

1. मोहम्मद शमी

T20 World Cup

इस लिस्ट में पहला नाम तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी (Mohammad shami) का आता है. जिनकी गेंदबाजी की धार अभी भी टेस्ट फॉर्मेट में देखने को मिलती है. लेकिन, टी2-0 फॉर्मेट में उनका इकोनॉमी रेट कुछ खास अच्छे रिकॉर्ड नहीं बयां कर रहा है. यहां तक कि, औसत के मामले में भी वो काफी महंगे साबित रहे हैं. भारतीय टीम की ओर से उन्होंने सिर्फ 12 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले खेले हैं. जिसमें 9.8 की इकोनॉमी रेट से गेंदबाजी करते हुए उन्होंने सिर्फ 12 विकेट झटके हैं.

जबकि उनका गेंदबाजी औसत 35.67 का रहा है. साल 2014 में उन्होंने इस प्रारूप में डेब्यू किया था. 8 साल के अंतराल में उन्हें सिर्फ 12 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुकाबले में उतारा गया है. आखिरी बार टीम इंडिया की ओर से उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 मैच खेला था. ऐसे में जाहिर सी बात है कि, बुमराह और भुवनेश्वर टीम मैनेजमेंट की पहली पसंद होंगे. यानी पूरे टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) टूर्नामेंट में शमी को बेंच पर बैठे हुए देखा जा सकता है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse