shoaib akhtar

टी 20 विश्व कप 2022 (T20 World Cup 2022) में एक बार भारत और पाकिस्तान की टीम आमने सामने होगी. उससे पहले पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंजबाज शोएब अख्तर का बयान सामने आया है. जिससे जानने के बाद भारतीय टीम के फैंस नाराज हो सकते हैं.  टी20 विश्व कप-2022 की शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है, जिसमें भारत और पाकिस्तान का जोरदार मैच देखने को मिलेगा. दोनों मुल्कों के बीच हाईवोल्टेज मैच 23 अक्टूबर को खेला जाना है. इसी को लेकर शोएब अख्तर ने भी भारत को हराने की धमकी दे डाली है.

 शोएब अख्तर ने भारत को दी चेतावनी, कही ये बात

shoaib akhtar

टीम इंडिया को पिछले साल विश्व कप मैच में पाकिस्तान के खिलाफ अपनी पहली हार का सामना करना पड़ा था. जब टी20 विश्व कप में बाबर आजम ने मेन इन ब्लू को हराया गया था. शोएब अख्तर को लगता है कि इस साल के अंत में होने वाले ICC T20I वर्ल्ड 2022 में जब दोनों टीमें एक बार फिर भिड़ेंगी. पाकिस्तान पिछले मुकाबले की तरह इस मुकाबले में भी भारत को हरा सकता है.

“हम भारत को फिर से मेलबर्न में हराएंगे. पाकिस्तान टी 20 क्रिकेट में भारत से बेहतर पक्ष है. यह भारतीय मीडिया है जो जब भी हमारे पास होता है तो अपनी टीम पर अनावश्यक दबाव बनाते हैं. क्रिकेट में दोनों देशों की भिड़ंत होगी, भारत का हारना स्वाभाविक है.”

ऑस्ट्रेलिया इस बार इस आयोजन की मेजबानी करेगा. भारत और पाकिस्तान को एक ही समूह में रखा गया है. अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने हाल ही में 2022 T20I विश्व कप का कार्यक्रम साझा किया, जिसमें भारत 23 अक्टूबर को  मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड (MCG) में पाकिस्तान से भिड़ेगा.  पाकिस्तान अंतिम-चैंपियन ऑस्ट्रेलिया से हार गए थे और ग्रीन आर्मी इस साल के T20I विश्व कप संस्करण में सभी तरह से जीत दर्ज करने की उम्मीद करेगी.

टी20 विश्व कप-2022 का पूरा शेड्यूल

T20 World Cup 2022

आईसीसी ने टी20 विश्व कप-2022 का पूरा शेड्यूल जारी कर दिया है, जिसकी शुरुआत 16 अक्टूबर से होने जा रही है. टूर्नामेंट का पहला मैच श्रीलंका और नामीबिया के बीच खेला जाना है. क्वालीफायर को दो ग्रुप में बांटा गया है. ग्रुप-ए में श्रीलंका (Sri Lanka), नामीबिया (Namibia) और दो अन्य टीमें शामिल हैं, जबकि ग्रुप-बी में वेस्टइंडीज (West Indies), स्कॉटलैंड (Scotland) और दो अन्य क्वालिफायर टीमें शामिल हैं.

राउंड-1 के मुकाबले 16-21 अक्टूबर के बीच खेले जाने हैं. दूसरे ग्रुप में भारत समेत पाकिस्तान, बांग्लादेश और दक्षिण अफ्रीका की टीमें मौजूद हैं. इनके अलावा राउंड-1 से दो टीमें भी यहां अपनी जगह बनाएंगी. ग्रुप-2 का पहला मैच भारत और पाकिस्तान के बीच खेला जाना है, जिसका आयोजन मेलबर्न में होगा.