PAK vs RSA: रसी वान डर दुस्सें के तूफ़ान में उड़ी पाकिस्तानी टीम, साउथ अफ्रीका ने हासिल की धमाकेदार जीत
PAK vs RSA

ICC T20 World cup 2021: टी-20 वर्ल्डकप (T20 World cup 2021) में आज दूसरे दिन वॉर्म-अप मुकाबले का दौर चला, शाम को खले गए एक वार्म-अप मैच में पाकिस्तान और साउथ अफ्रीका (PAK vs RSA) की टीम आमने सामने हुई. मुकाबले में टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी फखर जमान के शानदार अर्धशतकीय पारी की बदौलत 186 रनों का बड़ा सा स्कोर खड़ा किया. जवाब में साउथ अफ्रीकन टीम ने रसी वान दर दुस्सें के शानदार 101 रनों की शतकीय पारी के बदौलत 4 विकेट खोकर पूरा कर लिया.

साउथ अफ्रीकी कप्तान ने जीता टॉस

PAK vs RSA

अबुधाबी में खेले गए पाकिस्तान के खिलाफ (PAK vs RSA) वार्म-अप मुकाबलें में साउथ अफ्रीकी कप्तान टेम्बा बावुमा ने टॉस जीता और पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया. मुकाबलें से पहले दोनों टीमों के लिए तैयारी का यह आखिरी मौका था. दोनों टीमों ने अपने-अपने पहले वॉर्म-अप मुकाबलें में जीत हासिल की थी. साउथ अफ्रीका को अपना पहला मुकाबला 23 अक्टूबर को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना है. तो वही पाकिस्तान टीम का सामना 24 अक्टूबर को भारतीय टीम से होगा.

पाकिस्तान ने बनाया 188 रनों का पहाड़ सा स्कोर

PAK vs RSA

PAK vs RSA : टॉस हार कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान के दोनों ओपनर बल्लेबाज ने शुरुवात अच्छी करी. लेकिन वो इसको एक बड़ी पारी नहीं बना पाए. बाबर ने 15 तो वही रिजवान ने 19 रन बनाए. फखर जमान (Fakhar Zaman) ने अपने पिछले मैच की फॉर्म को जारी रखते हुए शानदार अर्धशतक बनाया. फखर ने रिटायर्ड- होने से पहले केवल 28 गेंदों पर 52 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान के खिलाफ Hardik Pandya करेंगे गेंदबाजी?

अंत में आसिफ अली (asif Ali) ने केवल 18 गेंदों पर 2 चौक्के और 2 छके की मदद से 32 रन बनाकार पाकिस्तान का स्कोर 186 रनों तक पहुचा दिया. शोएब मालिक (Shoaib Malik) ने 28 रन बनाये. साउथ अफ्रीका के लिए रबाडा ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 विकेट हासिल किये.

रसी वान दर दुस्सें के तूफ़ान में उड़ी पाकिस्तान

PAK vs RSA

PAK vs RSA : 187 रनों के बड़े सा लक्ष्य का पीछा करने उतरी साउथ अफ्रीका की शुरुआत काफी खराब रही. टीम ने अपने दोनों ओपनर बल्लेबाज को 15 रनों के स्कोर पर ही गंवा बैठी. लेकिन कप्तान बावुमा (Temba Bavuma) और रसी वान दर दुस्सें (Rassie Van Der Dussen) ने मिलकर टीम को इस झटके से उबारा और तीसरे विकेट के लिए 107 रनों की एक बड़ी सी साझेदारी की. कप्तान बावुमा तो 42 रन बनाकर आउट हो गए.

लेकिन रसी वान दर दुस्सें (Rassie Van Der Dussen) दूसरे छोर पर टिके रहे और केवल 51 गेंदों पर 101 रनों की ताबड़तोड़ शतकीय पारी खेलकर साउथ अफ्रीका को अंतिम गेंद पर 6 विकेट से एक रोमांचक जीत दिला दी. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाले मुकाबलें से पहले यह जीत अफ्रीका को काफी कॉन्फिडेंस देगा.