Babar Azam-Rizwan on social media

पाकिस्तान क्रिकेट टीम और न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के बीच T20 World Cup 2021 का 19वां मुकाबला खेला गया। इस मैच में पाकिस्तान ने 5 विकेट से जीत दर्ज कर ली। एक बार फिर पाकिस्तान की टीम संयुक्त प्रदर्शन के साथ मैदान पर उतरी। मैच के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में टॉप-5 में मोहम्मद रिजवान ने एंट्री की, तो वहीं हारिस रॉऊफ सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में टॉप-15 में शामिल हो गए।

मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) हुए टॉप-5 में शामिल

t20 world cup 2021
Mohammad Rizwan

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 34 गेंदों पर 33 रन की शानदार पारी खेली। इस पारी में उन्होंने 5 चौके भी लगाए। इसी के साथ T20 World Cup 2021 में अब तक खेले गए दो मैचों में रिजवान के खाते में 112 रन दर्ज हो गए हैं और इसी के साथ वह सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में 5वें स्थान पर आ पहुंचे हैं।

यह भी पढ़ें: Aakash Chopra ने न्यूजीलैंड के खिलाफ भारत को 2 बदलाव का सुझाव दिया

77 रनों के साथ बाबर आजम लिस्ट में 19वें नंबर पर हैं। जबकि बांग्लादेश के मोहम्मद नईम 126 रनों के साथ नंबर-1 पर हैं। तीसरे स्थान पर शाकिब अल हसन हैं, जिन्होंने अब तक 118 रन बनाए हैं।

हारिस रऊफ ने टॉप-15 में बनाई जगह

t20 world cup 2021
Haris Rauf

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के खिलाफ विकेटचटकाऊ गेंदबाजी करने वाले हारिस रऊफ को मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। मैच में हारिस ने शानदार स्पेल फेंका, जिसमें 22 रन देकर 4 विकेट चटकाए। वहीं भारत के खिलाफ हारिस ने एक विकेट अपने नाम किया था।

इस तरह तेज गेंदबाज के आते में 5 विकेट हो गए हैं और वह सर्वाधिक विकेट लेने वाले गेंदबाजों की लिस्ट में 14वें स्थान पर आ पहुंचे हैं। वहीं इस लिस्ट के टॉपर्स की बात करें, तो 11 विकेटों के साथ शाकिब अल हसन नंबर-1 पर हैं, जोश डेन्वे 9 विकेटों के साथ दूसरे स्थान पर हैं।