T20 World cup 2021

ICC T20 World cup 2021: क्वालीफाइंग राउंड के आज तीसरे दिन ग्रुप B के दो मैच खेले गए. दिन में हुए मुकाबलें में स्कॉटलैंड (Scotland) ने पापुआ न्यू गिनी (PNG) को 17 रन से हरा दिया. स्कॉटलैंड (Scotland) की यह दूसरी लगातार दूसरी जीत है. तो वही पापुआ न्यू गिनिया(PNG) को लगातार दूसरी हार झेलनी पड़ी. दिन के दुसरे मुकाबलें में बांग्लादेश (Bangladesh) ने स्कॉटलैंड से मिली अपनी पिछली हार को भुलाकर ओमान (OMAN) को 26 रन से हरा दिया. इस जीत के साथ बांग्लादेश ने सुपर-12 राउंड के लिए क्वालीफाई करने की उम्मीदों को भी जिन्दा रखा.

T20 World cup 2021 में जतिंदर सिंह सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज

T20 World cup 2021 - Jatinder Singh

T20 World cup 2021 के तीसरे दिन ओमान को आज बांग्लादेश के हाथो 17 रनों की हार झेलनी पड़ी. टीम के तरफ से केवल जतिंदर सिंह(Jatinder Singh) ने संघर्ष दिखाया. जतिंदर ने पिछले मैच की तरह शानदार बल्लेबाजी करते हुए 40 रन बनाए. पिछले मैच में भी उन्होंने PNG की खिलाफ ओमान की 10 विकेट की जीत में जतिंदर ने नाबाद 73 रन बनाए थे. इसी के साथ अब उनके नाम 2 मुकाबलों में कुल 113 रन हो गए है. वो सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजो में टॉप पर पहुँच गए है. तो वही पापुआ न्यू गिनिया के कप्तान असद वाला (Asad Vala) 2 मुकाबलों में 74 रन के साथ दूसरे स्थान पर है.

शाकिब अल हसन ने किया टॉप पर कब्ज़ा

T20 World cup 2021 - Shakib Al Hasan

T20 World cup 2021 में  स्कॉटलैंड की पापुआ न्यू गिनिया के खिलाफ मिली 17 रनों की जीत में जोश डेवी(Josh Davey) का एक महत्वपूर्ण योगदान रहा. जोश ने केवल 18 रन खर्च करती हुए 4 सफलताएं प्राप्त की. इसी के साथ उनके नाम अब कुल इस टूर्नामेंट में 5 विकेट हो गए. उन्होंने ओमान के कप्तान जीशान मक़सूद (Zeeshan Maqsood) को पीछे छोड़ते हुए सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो की सूची में टॉप पर अपना कब्ज़ा कर लिया. हालाँकि बांग्लादेश के खिलाफ हुए मुकाबलें में जीशान ने 1 विकेट लेकर उनकी बराबरी कर ली.

बांग्लादेश की जीत में शाकिब अल हसन (Shakib al Hasan) ने शानदार प्रदर्शन किया. पहले उन्होंने बल्लेबाजी में कमाल करते हुए केवल 29 गेंदों पर 42 रनों की पारी खेली. उसके बाद गेंदबाजी में कमाल करते हुए 3 विकेट हासिल किये. अब उनके नाम इस टूर्नामेंट में 5 विकेट हो गए. वो भी जीशान और जोश डेवी के साथ सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाजो की सुची में संयुक्त रूप से पहले स्थान पर पहुँच गए.