Ravichandran Ashwin, T20 World cup 2021
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 World Cup 2021 को रविवार को अपना नया विजेता मिल गया। जब ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम ने न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम को हराकर अपना पहला टी20 विश्व कप जीत लिया। अब अगले कुछ दिनों तक क्रिकेट गलियारों में खिलाड़ियों के अच्छे-बुरे प्रदर्शन पर चर्चा होती रहेगी।

जहां, कुछ प्लेयर्स ने अपने प्रदर्शन से हैरान किया, तो वहीं कुछ ने निराश भी किया। वहीं कुछ खिलाड़ियों के लिए ये टूर्नामेंट आखिरी साबित हो सकता है। तो आइए इस आर्टिकल में 5 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिनके लिए किसी ना किसी कारण से आखिरी हो सकता है ये टूर्नामें।

        T20 World Cup 2021 साबित हो सकता है आखिरी

1- क्रिस गेल (Chris Gayle)

T20 World Cup 2021
T20 World Cup 2021

यूनिवर्स बॉस के नाम से दुनियाभर में पहचाने जाने वाले क्रिस गेल का नाम इस लिस्ट में सबसे ऊपर आता है। कई बार ऐसा हो चुका है, जब ऐसा लगा कि अब गेल अपने करियर को अलविदा कह देंगे, मगर ऐसा नहीं हुआ। इस बार T20 World cup 2021 में जब उनके साथी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो ने संन्यास लिया, तो गेल ने कुछ ऐसे संकेत दिए, जिससे लगा कि वह भी क्रिकेट को अलविदा कह रहे हैं।

लेकिन ऐसा नहीं हुआ और अभी उन्होंने खेल को जारी रखने का जज्बा बाकी है। गेल टी20 क्रिकेट में सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। मगर कहना गलत नहीं होगा की गेल अब अपने कद के अनुसार रन नहीं बना पाते हैं।

उन्होंने इस टूर्नामेंट में वह अपनी टीम के लिए बड़ी पारियां नहीं खेल सके, बल्कि वह पूरे टूर्नामेंट में 100 रन तक नहीं बना सके। ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा की 42 वर्षीय क्रिस गेल का ये आखिरी टूर्नामेंट हो सकता है।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse