T20 World Cup 2021 से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, कोच ने छोड़ा पद
T20 World Cup 2021 से पहले पाकिस्तान को लगा झटका, कोच ने छोड़ा पद

T20 World Cup 2021 को शुरु होने में चंद दिन बचे हैं। 17 अक्टूबर से टूर्नामेंट का आगाज हो जाएगा। Pakistan Cricket Team अपना पहला मुकाबला 24 अक्टूबर के साथ खेलने मैदान पर उतरेगी। मगर इससे पहले टीम को बड़ा झटका लगा है, क्योंकि टीम के पाकिस्तान के हाई परफॉर्मेंस कोचिंग प्रमुख ग्रांट ब्रैडबर्न (Grant Bradburn) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। न्यूजीलैंड के पूर्व टेस्ट क्रिकेटर पिछले 3 सालों से पाकिस्तान के साथ काम कर रहे हैं।

Grant Bradburn ने छोड़ा पद

Grant Bradburn
Grant Bradburn

Pakistan Cricket Team के कोचिंग प्रमुख ग्रांट ब्रैडबर्न (Grant Bradburn) ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। पूर्व किवी खिलाड़ी पिछले 3 साल से PCB से जुड़े थे। वो सितंबर 2018 से जून 2020 के बीच पाकिस्तान क्रिकेट टीम के फील्डिंग कोच भी थे। इसके बाद उन्होंने कोचिंग के विकास की जिम्मेदारी संभाली। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा जारी एक बयान में ब्रैडबर्न ने कहा कि

“पाकिस्तान क्रिकेट के साथ काम करना गर्व की बात रही। मैं सुनहरी यादों और शानदाार अनुभव के साथ विदा ले रहा हूं। मैं पीसीबी का शुक्रिया अदा करना चाहूंगा कि उन्होंने मुझे भी सीखने का सीखने का बेहतरीन मौका दिया।”

परिवार को देना चाहते हैं वक्त

कोरोना काल में खिलाड़ियों के साथ-साथ बायो बबल में लंबे वक्त तक रहना कोचिंग स्टाफ के लिए भी आसान नहीं है। इसके चलते परिवार के साथ वक्त बिताने के लिए कई कोच अपने पद से इस्तीफा दे चुके हैं। अब पूर्व न्यूजीलैंड क्रिकेटर Grant Bradburn ने भी यही कारण बताया। उन्होंने कहा,

“कोरोना प्रोटोकॉल के चलते वह परिवार के साथ समय नहीं बिता पा रहे थे। मेरी पत्नी मारी और तीन बच्चों ने भी मुझे पाकिस्तान क्रिकेट की सेवा करने की अनुमति देकर बहुत त्याग किया है। कोविड-19 नियमों ने उनके लिए पाकिस्तान का दौरा करना और इस देश की गर्मजोशी, प्यार और दोस्ती को महसूस करना चुनौतीपूर्ण बना दिया। अब मेरे लिए परिवार को प्राथमिकता देने और अगली कोचिंग चुनौती के लिए आगे बढ़ने का समय है।”

एक के बाद एक अधिकारी छोड़ रहे पद

Grant Bradburn

पाकिस्तान क्रिकेट टीम की अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी हाल ही में पूर्व पाकिस्तान खिलाड़ी रमीज राजा ने संभाली है। उनके के पीसीबी चेयरमैन बनने के बाद देखा जा रहा है कि एक के बाद एक अधिकारी अपने पद से इस्तीफा दे रहे हैं। अपना पद छोड़ने वाले ब्रैंडबर्न पांचवें बड़े अधिकारी हैं। उनसे पहले पाकिस्तान के मुख्य कोच मिसबाह उल हक, गेंदबाजी कोच वकार युनूस, सीईओ वसीम खान और मार्केटिंग हेड बाबर हमीद पद छोड़ चुके हैं।