T20 World Cup-7 players
Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) के लिए 15 सदस्यीय भारतीय टीम की अनाउंसमेंट हो गई है. इस टीम में कई ऐसे खिलाड़ियों को जगह मिली है जो पहली बार इस मेगा इवेंट में लेंगे. इस लिस्ट में किन-किन प्लेयर्स का नाम शामिल है, बताते हैं इस रिपोर्ट के जरिए. पहली बार ऐसा होने जा रहा है जब विराट कोहली इस टूर्नामेंट में टीम इंडिया की कप्तानी करेंगे. तो वहीं एमएस धोनी को मेंटॉर की जिम्मेदारी दी गई.

अनाउंस की गई टीम में केएल राहुल (KL Rahul) के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) और सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) भी शामिल हैं. ये खिलाड़ी पहली बार भले ही टूर्नामेंट में उतर रहे हैं. लेकिन, उनका प्रदर्शन शानदार रहा है. यानी की बड़ी से बड़ी टीमों के लिए भी ये किसी बड़ी चुनौती से कम नहीं है.

इस टूर्नामेंट की शुरूआत 17 अक्टूबर से होगी और 14 नवंबर को फाइनल मैच खेला जाएगा. इस साल भी टीम इंडिया के ग्रुप में पाकिस्तान टीम को रखा गया है. ये दोनों टीमें 24 अक्टूबर को भिड़ेंगी. ऐसे में इस रिपोर्ट के रिपोर्ट के जरिए बताते हैं 7 भारतीय खिलाड़ियों की खूबी, जो पहली बार इस इवेंट का हिस्सा होंगे.

केएल राहुल

T20 World Cup

केएल राहुल (KL Rahul) को यूं तो चयनकर्ताओं ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर T20 World Cup टीम में शामिल किया है. लेकिन, वो मिडिल ऑर्डर में भी बल्लेबाजी कर सकते हैं. उनके टी20 इंटरनेशनल करियर पर नजर डालें तो उन्होंने कुल 49 मैचों खेले हैं और 40 की औसत से 1557 रन बनाए हैं. इस पारी में 2 शतक और 12 अर्धशतक शामिल है.  उनका बल्लेबाजी स्ट्राइक रेट 142 का है. जो टी20 के लिहाज से काफी जबरदस्त है. हालांकि उनके ओवरऑल टी20 रिकॉर्ड को पर नजर दौड़ाएं तो 159 मैच में 43 की औसत से वो 5173 रन बना चुके हैं. जिसमें 4 शतक और 43 अर्धशतक शामिल है.

Prev1 of 4
Use your ← → (arrow) keys to browse