chahal kuldeep
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

17 अक्टूबर से शुरु होने वाले T20 विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने 15 सदस्यीय टीम इंडिया का ऐलान कर दिया है। महेंद्र सिंह धोनी की भी क्रिकेट में वापसी हो गई है। वह बतौर मेंटॉर टीम के साथ ड्रेसिंग रूम में नजर आएंगे। वहीं विराट कोहली पहली बार टी20 विश्व कप में बतौर कप्तान उतरेंगे।

चेतन शर्मा की अध्यक्षता वाली चयन समिति द्वारा चुनी हुई टीम में कुछ फैसलों से सभी को चौका दिया है। रविचंद्रन अश्विन का टीम में आना यकीनन काफी हैरान करने वाला फैसला रहा। इसके अलावा चयनकर्ताओं ने कुछ ऐसे खिलाड़ियों को स्क्वाड में नहीं चुना, जिसकी किसी ने कल्पना भी नहीं की थी। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 बड़े खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें मेगा इवेंट की टीम में ना देखकर सभी दंग रह गए।

          T20 विश्व कप टीम में 3 नाम ना देखकर हुई हैरानी

1- शिखर धवन

t20

T20 विश्व कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया को देखकर जिस नाम को ना देखकर सबसे अधिक हैरानी हुई, वह नाम सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का है। धवन का मेगा इवेंट के लिए टीम में ना चुना जाना, वाकई झटके से कम नहीं है, क्योंकि वह लगातार आईपीएल व अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अच्छा कर रहे थे।

आईपीएल 2020 में धवन ने 17 मैचों में 618 रन बनाए थे। तो वहीं इस सीजन शुरुआती 8 मैचों में उन्होंने 134.27 की स्ट्राइक रेट से 380 रन बनाए और ऑरेन्ज कैप उन्हीं के पास थी। इसके अलावा श्रीलंका दौरे पर बतौर कप्तान गए धवन ने बल्ले से सभी को प्रभावित किया था। माना जा रहा था कि धवन को रोहित शर्मा-केएल राहुल के बैक अप ओपनर के रूप में चुना जाएगा। लेकिन ऐसा नहीं देखने को मिला और धवन जैसे इन फॉर्म खिलाड़ी को चयनकर्ताओं ने नजरअंदाज कर दिया।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse