t20

17 अक्टूबर से T20 विश्व कप की शुरुआत होने वाली है। इससे पहले आईपीएल 2021 के दूसरे चरण के मुकाबले यूएई के ही मैदानों पर खेले जा रहे हैं, जिसे आईसीसी इवेंट की तैयारी के रूप में देखा जा रहा है। मगर इस बीच भारतीय टीम मैनेजमेंट की ओपनिंग जोड़ी को लेकर चिंता बढ़ गई है। जैसा की सभी को पता है कि रोहित शर्मा, केएल राहुल और विराट कोहली में से दो खिलाड़ी मेगा इवेंट में ओपनिंग करते नजर आएंगे। मगर रोहित के फॉर्म ने मैनेजमेंट का सिरदर्द बढ़ा दिया है।

रोहित नहीं कर सके उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन

t20

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण में मुंबई इंडियंस की टीम की स्थिति कुछ खास अच्छी नहीं है। वहीं अब यदि सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की बात करें, तो हिटमैन ने अब तक उम्मीद के अनुसार बल्लेबाजी नहीं की है। यूएई लेग में रोहित ने 4 मैचों में क्रमश: 33, 43, 8 और 7 रन की पारी खेली है। कुल मिलाकर उनके बल्ले से 91 रन ही निकले हैं। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी अच्छा नहीं रहा है।

हिटमैन के इस प्रदर्शन ने यकीनन टीम मैनेजमेंट की चिंता बढ़ा दी है। क्योंकि अब तक सभी रोहित को पहला ओपनर मान कर चल रहे थे, मगर यूएई की इन नई पिचों पर जिस प्रकार से रोहित बल्लेबाजी कर रहे हैं, उसके बाद अब उनके ओपनिंग करने पर सवालिया निशान खड़े हो गए हैं। वहीं दूसरी ओर केएल राहुल ने अब तक 4 मैचों में 49, 21, 67 और 21 रन बना चुके हैं। वह 4 पारियों में 158 रन बना चुके हैं। ऐसे में राहुल का पलड़ा T20 विश्व कप में ओपनिंग स्लॉट को बुक करने के लिए भारी दिख रहा है।

बेहतर लय में दिखे हैं कोहली

T20

T20 विश्व कप के बाद विराट कोहली ने इस फॉर्मेट से कप्तानी छोड़ने का ऐलान कर दिया है। वह आईपीएल फ्रेंचाइजी आरसीबी की कप्तानी भी अगले सीजन से नहीं करेंगे। अब ऐसे में उनके पास बतौर कप्तान इस साल आईपीएल में RCB को और T20 विश्व कप में भारतीय टीम को खिताबी जीत दिलाने का आखिरी मौका है।

आईपीएल के यूएई लेग में कोहली बेहतर दिखे हैं। उन्होंने यूएई में अब तक 5 पारियों में से उन्हाेंने 2 में अर्धशतक लगा चुके हैं। पिछली 5 पारियों में क्रमश: 5, 53, 51, 25 और 25 रन की पारी खेली। कुल उन्होंने 5 पारियों में 159 रन बनाए हैं। हालांकि उनके स्ट्राइक रेट के पावरप्ले के बाद कम होने पर सवाल उठे हैं। लेकिन यूएई की पिच वर्ल्ड कप के दौरान और धीमी हो सकती है। इसलिए अब ओपनिंग स्लॉट में कोहली अपनी प्रबल दावेदारी पेश कर रहे हैं।