IND vs PAK

17 अक्टूबर से T20 विश्व कप का आगाज होने वाला है। टूर्नामेंट में अपने अभियान की शुरुआत भारत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के साथ खेले जाने वाले मैच के साथ करेगा। अब आज मंगलवार को मेगा इवेंट की 15 सदस्यीय टीम के 6 खिलाड़ी बायो बबल में एंट्री करेंगे, जो रोहित शर्मा के साथ मुंबई इंडियंस का हिस्सा थे। इनमें रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ईशान किशन, हार्दिक पंड्या, राहुल चाहर और जसप्रीत शामिल हैं. हालांकि, सभी निगाहें ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या का नाम शामिल है।

मुंबई के 6 खिलाड़ी करेंगे बायो बबल में एंट्री

T20

आगामी T20 विश्व कप के लिए आज दुबई के होटल में टीम इंडिया के 6 खिलाड़ी मैगा इवेंट के बायो बबल में प्रवेश करेंगे। एएनआई से बात करते हुए भारतीय टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्र ने पुष्टि की है कि मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी मंगलवार को Th8 पाम होटल में एंट्री में करेंगे। सूत्र ने कहा,

“रोहित और अन्य खिलाड़ी आज टीम इंडिया के बायो-बबल में प्रवेश करेंगे। सबका फोकस इसी बात पर रहेगा कि हार्दिक कैसे आगे बढ़ेंगे। क्योंकि वो टी20 विश्व कप में भारत के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक हैं। इसलिए उन पर नजर रहेगी।”

मध्य क्रम के पास नहीं है अनुभव

टीम इंडिया ने जो 15 सदस्यीय टीम चुनी है, उसमें तमाम युवा खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है। इस बात पर जोर देते हुए सूत्र ने कहा है कि टीम में चुने गए खिलाड़ियों के पास अनुभव नहीं है। यह पूछे जाने पर कि क्या हार्दिक वास्तव में एक मैच फिनिशर के रूप में टीम में शामिल हो सकते हैं. टीम मैनेजमेंट से जुड़े सूत्र ने कहा कि

देखिए, यह फैसला टीम मैनेजमेंट को ही लेना है और एमएस धोनी के बतौर मेंटॉर टीम से जुड़ने के बाद आपको पता है कि टीम के लिए जो सबसे सही होगा, वही फैसला लिया जाएगा। लेकिन, आपको यह याद रखना होगा कि भारतीय मिडिल ऑर्डर के पास बड़े मुकाबलों को खेलने का अनुभव नहीं है। खासकर जब भारत-पाकिस्तान जैसे हाई वोल्टेज मुकाबलों की बात आती है।”

हार्दिक के आंकड़े तो अच्छे मगर फिटनेस चिंता का विषय

Hardik Pandya-T20 WC

पाकिस्तान के खिलाफ भारत को T20 विश्व कप का अपना पहला मैच खेलना है। दोनों ही टीमें सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन के साथ उतरकर जीत दर्ज करना चाहेंगी। मगर टीम इंडिया के एक्स फैक्टर माने जाने वाले हार्दिक पांड्या की फिटनेस भारतीय खेमे के लिए चिंता का विषय बनी हुई है। उन्होंने आईपीएल 2021 के दूसरे लेग में गेंदबाजी भी नहीं की है।

जबकि यदि आप हार्दिक का पाकिस्तान के खिलाफ रिकॉर्ड देखें, तो ये काफी प्रभावी है। हार्दिक ने 2017 की चैम्पियंस ट्रॉफी के फाइनल में पाकिस्तान के खिलाफ 43 गेंद में 76 रन की पारी खेली थी। इसके अलावा 2019 के वनडे विश्व कप में भी इस ऑलराउंडर ने पाकिस्तान के खिलाफ 19 गेंद में 26 रन बनाने के साथ दो विकेट भी लिए थे।