t20

T20 विश्व कप की तारीखें वक्त बीतने के साथ ही नजदीक आ रही हैं। बीसीसीआई सहित तमाम क्रिकेट बोर्ड अपनी-अपनी टीमों का ऐलान कर चुके हैं। इस क्रम में अब बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने भी 15 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कप्तानी महमदुल्लाह के हाथों में सौंपी है। टीम में शाकिब-अल-हसन सहित सभी बड़े खिलाड़ियों के नाम नजर आ रहे हैं। बांग्लादेश को पहले ओमान में होने वाले क्वालिफायर राउंड में हिस्सा लेना होगा।

बांग्लादेश ने किया टीम का ऐलान

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने गुरुवार सुबह T20 विश्व कप के लिए 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है। टीम में 15 सदस्यों के अलावा 2 खिलाड़ियों को ट्रेवल रिजर्व के तौर पर शामिल किया गया है। टीम की कप्तानी महमुदुल्लाह को सौंपी गई है।

कुछ इस तरह है बांग्लादेश की टी20 विश्व कप टीम: महमदुल्लाह (कप्तान), मोहम्मद नाइम, सॉम्य सरकार, लिटन दास, शाकिब-अल-हसन, मुश्तफिजुर रहीम, आतिम हुसैन, नुरुल हसन, मेहंदी हसन, नसुम अहमद, मुस्ताफिजुर रहमान, शोरेफुल इस्लाम, तास्किन अहमद, मोहम्मद सैफुद्दीन, शमीम हुसैन।

ट्रेवल रिजर्व: अमिमुल इस्लाम, रुबेल हुसैन

महमुदुल्लाह की कप्तानी में टीम ने किया बेहतरीन प्रदर्शन

T20

महमुदुल्लाह की कप्तानी बांग्लादेश क्रिकेट टीम ने पिछले दिनों बेहतरीन खेल दिखाया है। घर आई न्यूजीलैंड के साथ खेली जा रही 5 मैचों की T20I सीरीज में बांग्लादेश की टीम ने 3-1 की अजेय बढ़त हासिल कर ली है। इसका श्रेय खिलाड़ियों के साथ-साथ महमुदुल्लाह की बेहतरीन कप्तानी को भी जाता है। कप्तान ने अब तक सीरीज में बांग्लादेश के लिए सर्वाधिक (97) रन बनाए हैं और 1 विकेट भी चटकाया है।

बांग्लादेश की टीम को ओमान में क्वालिफायर में हिस्सा लेना होगा। 17 अक्टूबर को बांग्लादेश का सामना स्कॉटलैंड से होगा। इसके बाद ओमान और पपुआ न्यू गिनी से भिड़ना होगा। बांग्लादेश की टीम का टॉप-12 में शामिल होने की काफी उम्मीदें हैं। यदि ऐसा होता है, तो यकीनन भारतीय टीम के लिए चिंता का विषय हो सकता है। क्योंकि आज तक भारत टी20 विश्व कप में बांग्लादेश से एक भी मैच नहीं जीत सका है।