T20 World Cup 2021: ट्रॉफी जीतने वाली Australia Cricket Team पर हुई पैसों की बारिश, न्यूजीलैंड को भी मिली मोटी रकम, भारत के हिस्से भी आए लाखों रुपये
Australia Cricket Team के 5 खिलाड़ियों ने बनाया विनर
Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 World Cup 2021 में ट्रॉफी के सूखे को खत्म करते हुए ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट टीम (Australia Cricket Team) ने पहला टी20 विश्व कप (T20 world cup) जीत लिया। टूर्नामेंट की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया को पसंदीदा के रूप में नहीं देखा जा रहा था, लेकिन उन्होंने ऐसा खेल दिखाया कि सबके चारों खाने चित्त हो गए और टीम ने खिताबी जीत दर्ज कर ली।

इस ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया ने 14 साल का लंबा इंतजार किया। इस टूर्नामेंट में ऑस्ट्रेलियाई टीम ने बेहतरीन प्रदर्शन किया और मैच दर मैच जीत दर्ज करते हुए उन्होंने खिताबी जीत तक का सफर तय किया। टीम को इस मुकाम तक पहुंचाने में वैसे तो सभी खिलाड़ियों ने मदद की, लेकिन कुछ खिलाड़ियों का प्रदर्शन हमेशा याद रहने वाला है। तो आइए इस आर्टिकल में उन 5 खिलाड़ियों के बारे में जिन्होंने ऑस्ट्रेलिया को खिताबी जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई है।

Australia Cricket Team को 5 खिलाड़ियों ने ट्रॉफी जिताने में निभाई अहम भूमिका

1- मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)

मिचेल मार्श (Mitchell Marsh), Australia Cricket Team
मिचेल मार्श (Mitchell Marsh)

जब-जब टी20 विश्व कप (T20 world cup) में Australia Cricket Team की जीत को याद किया जाएगा, तब-तब मिचेल मार्श के प्रदर्शन को भी याद किया जाएगा। कीवी टीम के दिए 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम उस वक्त मुश्किल में आ गई थी, जब 53 रन बनाकर डेविड वॉर्नर आउट हो गए।

लेकिन उसके बाद तो मिचेल मार्श ने गेयर चेंज किया और ऐसी बल्लेबाजी की, जिसे कीवी टीम कभी याद नहीं करना चाहेगी। उन्होंने 50 गेंदों पर 77 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जिसमें उन्होंने 4 छक्के व 6 चौके लगाए और इस तरह टीम लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल करने में सफर रही। इस मैच विनिंग पारी के लिए मार्श को प्लेयर ऑफ द मैच के अवॉर्ड से भी सम्मानित किया गया।

Prev1 of 5
Use your ← → (arrow) keys to browse