Project 1 2022 11 04T151133.859

टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) अब अपने अंजाम तक पहुंचने वाला है। टूर्नामेंट के आधे से ज्यादा मुकाबले खेले जा चुके हैं। वहीं बारिश इस साल टूर्नामेंट में विलेन बनते हुए नजर आ रही है। बारिश के चलते या तो मुकाबलों को रद्द किया जा रहा है या तो मैच के लक्ष्यों में बदलाव किए जा रहे हैं। ऐसे में आईसीसी ने फाइनल और सेमीफाइनल मैच के लिए एक नया नियम निकाला है। तो आइए इस आर्टिकल के जरिए जानते हैं कि अगर सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले में बारिश हो जाती है तो मैच का निर्णय कैसे लिया जाएगा…..

T20 WC 2022 के सेमीफाइनल और फाइनल के लिए बदले नियम

16 T20 World Cup

ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे टी20 वर्ल्ड कप 2022 में बारिश फैंस का मजा किरकिरा करते हुए नजर आ रही है। ऑस्ट्रेलिया में बारिश की वजह से कभी मुकाबले रद्द हो रहे हैं तो कभी मैच के नतीजे देरी से निकल रहे हैं। वहीं कई मुकाबलों में टीम की पारी के ओवरों को कम करना पड़ रहा है।

ऐसे में बारिश के लगातार खलल देख अब आईसीसी ने एक नया नियम निकाला है। दरअसल, नए नियम के मुताबिक अगर सेमीफाइनल और फाइनल मैच में बारिश हो जाती है तो मैच के नतीजे के लिए दोनों टीमों को अपनी-अपनी पारी के दस ओवर खेलने पड़ेंगे। मैच का परिणाम जानने के लिए दोनों टीमों को 10-10 ओवर खेलने होंगे। इससे पहले बारिश के खलल के बाद नतीजे तक पहुंचने के लिए 5-5 ओवर निर्धारित रूप से खेलते होते थे।

T20 WC 2022 में भारतीय टीम आ रही है शानदार प्रदर्शन करते नजर

Indian Cricket Team

टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 WC 2022) में काफी शानदार फॉर्म में नजर आ रही है। टीम ने टूर्नामेंट का आगाज बैक टू बैक दो जीत के साथ किया था। रोहित शर्मा एंड कंपनी ने टूर्नामेंट के चार मुकाबले खेल लिए हैं। इन चार में से टीम ने एक ही मुकाबला गंवाया। साउथ अफ्रीका ने भारतीय टीम को शिकस्त दी थी। हालांकि इसके अलावा टीम ने कोई भी मैच नहीं हारा। वहीं भारतीय टीम ग्रुप बी में नंबर-1 पर है। टीम इंडिया टी20 वर्ल्ड कप 2022 जीतने की प्रबल दावेदार मानी जा रही है। इसके अलावा टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली भी अपनी फॉर्म में वापसी कर चुके हैं और वह लगातार विस्फोटक पारी खेल रहे हैं।

One reply on “T20 वर्ल्डकप के बीच ICC ने नियमों में किया फेरबदल, बारिश से निपटने के लिए उठाया यह बड़ा कदम”

Comments are closed.