Mohammed Shami, virat kohli
Mohammed Shami, virat kohli

T20 World Cup 2021 का आगाज हो चुका है। जहां, कुछ खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी को हैरान कर रहे हैं, तो वहीं कुछ का प्रदर्शन निराश कर रहा है। अब इस बीच ICC ने ताजा T20 रैंकिंग जारी की है, जिसमें पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान को काफी फायदा हुआ है। वह बल्लेबाजी रैंकिंग में चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं विराट कोहली खिसककर पांचवें स्थान पर आ गए हैं।

करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर पहुंचे रिजवान

T20

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने अब तक T20 World Cup 2021 में 2 मैच खेले हैं और दोनों ही मैचों में जीत दर्ज कर ली है। अब पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान, जिन्होंने पहले भारत के खिलाफ 79 और फिर कीवी टीम के खिलाफ 33 रन की पारी खेली थी, उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ T20 रैंकिंग हासिल कर ली है।

वह 727 रेटिंग प्वॉइंट्स के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि भारतीय कप्तान विराट कोहली खिसककर पांचवें स्थान पर आ गए हैं। टॉप-5 में पाकिस्तान के 2 बल्लेबाज हैं। रिजवान के अलावा कप्तान बाबर आजम दूसरे स्थान पर काबिज हैं। प्रोटियाज के एडेन मारक्रम तीसरे स्थान पर आ पहुंचे हैं। टॉप पर अभी भी इंग्लैंड के डेविड मालन (831) बने हुए हैं।

अफरीदी और रऊफ को फायदा

गेंदबाजों की अपडेट T20 रैंकिंग में बांग्लादेश के स्पिनर मेहंदी हसन की लगातार किफायती गेंदबाजी ने 12वें स्थान से 9वें स्थान पर पहुंचा दिया है। पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी, जिन्होंने भारत के खिलाफ अपनी टीम को ऐतिहासिक जीत दिलाने के लिए 3 विकेट लिए थे। वह 12वें स्थान पर आ पहुंचे हैं।

न्यूजीलैंड के खिलाफ 22 रन देकर 4 विकेट लेने वाले हैरिस रऊफ ने लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में मदद की, उन्होंने अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग हासिल की है और वह 17वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

शाकिब अल हसन टॉप पर

T20
T20

ऑलराउंडर खिलाड़ियों की अपडेट T20 रैंकिंग में बांग्लादेश क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन का जलवा दिख रहा है। वह 295 अंकों के साथ टॉप पर पहुंच गए हैं। अफगानिस्तान के कप्तान मोहम्मद नबी दूसरे स्थान पर हैं। वहीं आपको जानकर हैरानी होगी मगर इस लिस्ट में टॉप-20 में भी भारत का कोई खिलाड़ी शामिल नहीं है।