टी20 सीरीज
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20आई सीरीज का आगाज 12 मार्च से होने वाला है। इसके लिए दोनों ही टीमों ने अपने-अपने स्क्वाड घोषित कर दिए हैं। भारतीय चयनकर्ताओं ने 19 सदस्यीय टीम का ऐलान किया है, जिसमें ईशान किशन, राहुल तेवतिया और सूर्यकुमार यादव को कॉलअप प्राप्त हुआ है।

परिणामस्वरूप वह टी20 सीरीज में अपना अंतरराष्ट्रीय डेब्यू कर सकते हैं। सीरीज के सभी पांच मैच अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेले जाएंगे। ये टी20 सीरीज आगामी टी20 विश्व कप के लिहाज से अहम होने वाली है, क्योंकि अब बैक टू बैक दो टी20 विश्व कप खेलने हैं, जिसके लिए भारतीय टीम अपना सर्वश्रेष्ठ स्क्वाड तैयार करना चाहेगी।

इसीलिए इंग्लैंड सीरीज के लिए चयनकर्ताओं ने आईपीएल व घरेलू क्रिकेट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे खिलाड़ियों को स्क्वाड में शामिल किया है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस स्क्वाड में कुछ ऐसे खिलाड़ियों को भी शामिल क्या गया है, जिन्हें शायद ही विश्व कप के स्क्वाड में शामिल किया जा सके। तो आइए इस आर्टिकल में आपको उन 3 खिलाड़ियों के बारे में बताते हैं, जिन्हें टी20 विश्व कप की टीम में शायद ही मिल सके जगह।

इंग्लैंड टी20 सीरीज का हिस्सा हैं 3 खिलाड़ी, मगर नहीं मिलेगा टी20 विश्व कप में मौका

1- राहुल तेवतिया

टीम इंडिया

भारतीय क्रिकेट टीम और इंग्लैंड के बीच खेली जाने वाली टी20आई सीरीज के लिए स्पिन ऑलराउंडर राहुल तेवतिया को 19 सदस्यीय स्क्वाड में कॉलअप प्राप्त हुआ है। दरअसल, पिछले आईपीएल सीजन में राहुल ने राजस्थान रॉयल्स के लिए अच्छी गेंदबाजी के साथ-साथ बल्ले से कुछ धुंआधार पारियां खेली थी।

जिसका फलस्वरूप उन्हें टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम में चुना गया। इस सीरीज में राहुल का डेब्यू करना मुश्किल दिख रहा है, क्योंकि युजवेंद्र चहल टी20 स्पेसलिस्ट स्पिनर के रूप में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा रहेंगे। उनका साथ देने के लिए कप्तान विराट कोहली वॉशिंगटन सुंदर को शामिल करने का विचार बना सकते हैं, क्योंकि सुंदर टी20 फॉर्मेट के एक बेहद किफायती गेंदबाज हैं और वह बल्ले से भी रन बनाने में भी सामर्थ्य हैं।

अब यदि उन्हें यहां डेब्यू का मौका मिलता भी है, तो टी20 विश्व कप में तो उनका चुना जाना नामुमकिन है क्योंकि भारतीय टीम में जब रविंद्र जडेजा फिट होकर वापसी करेंगे, तो एक बार फिर युजवेंद्र चहल के साथ जड्डू अंतिम एकादश में खेलते नजर आएंगे।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse