Team India's squad announced for T20 series against Sri Lanka
Team India's squad announced for T20 series against Sri Lanka

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) ने शुक्रवार को टीम इंडिया (Team India) के नए टेस्ट कप्तान का ऐलान कर दिया है. श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज होनी है और उससे पहले बोर्ड टी20 सीरीज का ऐलान कर दिया है. इस टीम में कुछ अनुभवी खिलाड़ियों की भी वापसी हुई है. वेस्टइंडीज के खिलाफ भारतीय टीम को आखिरी टी20 मैच 18 फरवरी को खेलना है. उसके बाद 24 फरवरी से लंकाई टीम के खिलाफ टी20 सीरीज खेलने की टीम इंडिया (Team India) उतरेगी.

टी20 सीरीज के लिए बीसीसीआई ने घोषित की टीम, इन खिलाड़ियों की हुई वापसी

Team India

दरअसल भारत और श्रीलंका के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज होनी है और इसके लिए शुक्रवार को बीसीसीआई ने स्क्वॉड का ऐलान किया है. इस श्रृंखला का आगाज 24 फरवरी के से होगा. वहीं दूसरा टी20 मैच 26 मार्च को खेला जाएगा. वहीं आखिरी टी20 मुकाबला दोनों टीमों के बीच 27 फरवरी को खेला जाएगा. ये सीरीज वर्ल्ड कप से पहले टीम इंडिया (Team India) के लिए काफी अहम होने वाली है.

पिछले साल भारत को टी20 वर्ल्ड में हार का सामना करना पड़ा था. सेमीफाइनल में पहुंचने से पहले ही भारत बाहर हो गया था. इसलिए बार भारतीय टीम का जोर टी20 मैच खेलने पर है. बीसीसीआई की ओर से जारी की गई 18 सदस्यीय टीम में रवींद्र जडेजा और जसप्रीत बुमराह जैसे दिग्गजों की वापसी हो चुकी है. तो वहीं विराट कोहली और पंत जैसे खिलाड़ियों को आराम दिया गया है.

जसप्रीत बुमराह को सौंपी गई टी20 टीम की उप-कप्तानी

Jasprit Bumrah

दरअसल श्रीलंका के खिलाफ होने वाली 3 मैचों की टी20 सीरीज से सिर्फ विराट कोहली और ऋषभ पंत का ही पत्ता नहीं कटा है बल्कि सीमित ओवर के उपकप्तान केएल राहुल का भी पत्ता कट गया है. विंडीज के खिलाफ तीसरे वनडे मैच में इंजरी की समस्या के चलते वो टी20 श्रृंखला से बाहर हो गए थे. ऐसे में अब श्रीलंका के खिलाफ भी उन्हें टीम में जगह नहीं मिली है.

केएल राहुल की जगह टीम में जसप्रीत बुमराह को उपकप्तानी सौंपी गई है. वहीं कोहली और पंत को भी आराम दिया गया है. पंत की जगह संजू सैमसन की टीम में वापसी कराई गई है. इसके अलावा रवींद्र जडेजा की भी टी-20 टीम में वापसी हुई है.

श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज के लिए घोषित किया गया Team India स्क्वॉड

Team India T20 Squad for Sri Lanka

रोहित शर्मा (कप्तान), रुतुराज गायकवाड़, ईशान किशन, सूर्यकुमार यादव, श्रेयस अय्यर, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा. जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), भुवनेश्वर कुमार, दीपक चाहर, हर्षल पटेल, मोहम्मद सिराज, संजू सैमसन, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, अवेश खान.