टीम इंडिया
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

इसी साल भारत में टी-20 विश्व कप का आयोजन होने वाला है. जिसमें भारत, न्यूजीलैंड,ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड समेत 12 देश मैदान में आमने सामने होंगे. ऐसे में सबसे बड़ा सवाल ये उठता है कि आगामी विश्व कप में भारतीय टीम में वो कौन से खिलाड़ी होंगे जो भारत के लिए सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे.

क्योंकि मौजूदा स्थिति में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है जहां भारतीय क्रिकेटर्स के चोटिल होने का सिलसला थम नहीं रहा. ऐसे में टीम मैनेजमेंट टी-20 विश्व कप में सलामी बल्लेबाजी करने के लिए इन 3 खिलाड़ियों को दे सकता है मौका

सूर्यकुमार यादव

टी-20

आईपीएल में डेब्यू करने वाले कई ऐसे खिलाड़ी रहे है जिनको अपने शानदार प्रदर्शन के चलते टीम इंडिया में खेलने का मौका मिला, और जिन्होंने खुद की योग्यता के चलते कई टीम इंडिया को कई मैच को जीतने में अपना अहम् योगदान दिया है. वही कुछ ऐसे खिलाड़ी भी भारत में मौजूद है जिन्होंने भारत की प्रीमियर लीग में खुद को साबित कर दिया है, लेकिन इंतजार में बैठे है कि कब टीम मैनेजमेंट की नजर उन पर पड़े और वो अपने बल्ले का कमाल दिखा सके.

आज हम बात करने वाले है मुंबई के रहने वाले सूर्यकुमार यादव के बार में जिन्होंने आईपीएल 2011 में एक बल्लेबाज के रूप में डेब्यू किया था. सूर्यकुमार साल 2011 से लेकर 2013 तक मुंबई इंडियंस का हिस्सा रहे है. इस टीम में उन्होंने 3 नंबर की बल्लेबाजी के साथ ओपनिंग बल्लेबाजी में टीम को काफी फायदा पहुँचाया है. जिससे वह टी-20 फ़ॉर्मेट में खेलने के लिए सही बल्लेबाज साबित हो सकते है.

वही सूर्यकुमार ने 32.1 की औसत से बल्लेबाजी करते हुए अब तक 3499 रन बनाये है. इसके साथ ही इन्होंने गेंदबाजी करते हुए अब तक विरोधी टीम के 6 विकेट भी चटकाए है. इस हिसाब से हम कह सकते है कि अगर आगामी टी-20 में इनको मौका मिलता है, तो यह भारतीय टीम के लिए अच्छे ओपनर साबित हो सकते है.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse