t20

T20 विश्व कप के बाद यकीनन टीम इंडिया को काफी बदलाव से गुजरना पड़ेगा। इस फॉर्मेट में विराट कोहली की जगह दूसरे कप्तान को चुना जाएगा। टीम मैनेजमेंट में हेड कोच सहित सपोर्ट स्टाफ का कार्यकाल भी खत्म हो रहा है। अब इस बीच टीम इंडिया के ट्रेनर निक वेब ने भी टी20 विश्व कप के बाद पद छोड़ने का ऐलान कर दिया है। इतने सारे बदलाव एक साथ होने पर टीम को संभालना यकीनन मुश्किल होने वाला है।

T20 विश्व कप के बाद निक वेब छोड़ देंगे पद

T20

ऐसा लग रहा है मानो टी20 विश्व कप के बाद टीम इंडिया में बदलाव का दौर आने वाला है। कप्तान, सपोर्ट स्टाफ के अलावा अब टीम को नया ट्रेनर भी मिलेगा। असल में निक वेब साल में 6 से 8 महीने घर से दूर नहीं रहना चाहते हैं। वनडे वर्ल्ड कप 2019 के बाद शंकर बसु का कायर्काल समाप्त होने के बाद निक वेब टीम इंडिया के साथ जुड़े थे।

लेकिन अब उन्होंने इस पद को छोडने का फैसला कर लिया है। कोविड काल के बाद उनके लिए अपने परिवार से दूर रहना काफी कठिन हो गया है। निक वेब ने अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर दो साल बाद अपने पद छोड़ने का ऐलान किया।

निक कॉम्पटन ने किया इंस्टाग्राम पर पोस्ट

निक वेब ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर पोस्ट शेयर करते हुए अपने पद को छोड़ने का ऐलान किया। वह अपने परिवार के साथ अधिक वक्त बिताना चाहते हैं। उन्होंने लिखा,

“मैंने हाल ही में बीसीसीआई को सूचित किया है कि मैं T20 वर्ल्ड कप के बाद अपने कॉन्ट्रैक्ट को बढ़ाने की मांग नहीं करूंगा। न्यूजीलैंड में चल रहे कोविड -19 प्रतिबंधों के कारण अपने परिवार को सबसे पहले रखने का फैसला किया है। यह एक आसान फैसला नहीं है, लेकिन अंत में मुझे लगा कि अपने परिवार को सबसे पहले रखना चाहिए। मौजूदा समय में न्यूजीलैंड में प्रवेश करने वाले किसी भी व्यक्ति को 14 दिनों के लिए इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहना अनिवार्य है।”

“मुझे पता नहीं है कि आगे भविष्य में मेरे लिए क्या है। एक बात जो मुझे पता है, वह यह है कि मैं भारतीय क्रिकेट टीम को टी20 वर्ल्ड कप में गाइड करने के लिए हर संभव प्रयास करूंगा। उन्होने भारतीय टीम की उपलब्धियों के बारे में बात की और बताया कि कैसे उस ड्रेसिंग रूम में होना उनके लिए सौभाग्य की बात थी। पिछले दो सालों से मुझे बीसीसीआई और टीम इंडिया का प्रतिनिधित्व करने का सम्मान मिला। हमने इस दौरान एक टीम के रूप में बहुत कुछ हासिल किया है। एक टीम के रूप में हमने इतिहास बनाया, हमने मैच जीते और हारे भी, लेकिन हमने लगातार चुनौतियों को स्वीकार किया है। मुकाबले में ऐसी चीजें ही इस टीम को खास बनाती हैं।”