T20-subodh bhati

क्रिकेट एक ऐसी प्लेटफॉर्म है, जहां पर हर दिन कई रिकॉर्ड बनते और टूटते हुे देखे जाते हैं. लेकिन, आज हम अपनी इस रिपोर्ट में ऐसे 2 भारतीय क्रिकेटरों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने 1 हफ्ते के अंदर टी20 (T20) फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़कर हर किसी को हैरानी में डाल दिया है. कैसी रही इन खिलाड़ियों की पारी जानिए हमारी इस खास रिपोर्ट में..

सुबोध भाटी ने कुछ दिन पहले जड़ा था दोहरा शतक

T20

यूं तो वनडे और टेस्ट फॉर्मेट में आपने कई बार खिलाड़ियों को दोहरा शतक जड़ते हुए देखा होगा. लेकिन टी20 (T20) फॉर्मेट में ऐसा सुनना अचंभे की बात होती है. लेकिन, ऐसा कर दिखाया है दो युवा क्रिकेटर ने, जिन्होंने अपनी ताबड़तोड़ तूफानी पारी से हंगामा मचा दिया है. दरअसल दिल्ली की तरफ से रणजी क्रिकेट खेलने वाले भारतीय क्रिकेटर सुबोध भाटी (Subodh Bhati) ने हाल ही में क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में नया इतिहास रच दिा था.

उन्होंने टी20 क्लब क्रिकेट में दोहरा शतक जड़कर पूरे क्रिकेट बिरादरी में खलबली मचा दी थी. सुबोध भाटी ने दिल्ली इलेवन की तरफ से बल्लेबाजी करते हुए सिम्बा टीम के खिलाफ 205 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी. इस पारी में उनके बल्ले से 17 छक्के और 17 चौके निकले थे. हैरानी की बात तो ये है कि, सुबोध ने अपनी इस धुंआधारी पारी 205 रन की पारी में 102 रन सिर्फ 17 गेंद पर ही ठोक दिए थे. इस फॉर्मेट में सुबोध किसी भी स्तर पर दोहरा शतक लगाने वाले पहले खिलाड़ी बन गए थे.

सुबोध के बाद अब सुमित रमेश ने जड़ा दोहरा शतक

photo 2021 07 07 14 30 41

दिल्ली इलेवन की ओर से ओपनिंग करने उतरे सुबोध ने क्रीज पर आते ही शॉट्स लगाने शुरू कर दिए थे. उन्होंने महज 79 गेंदों में विस्फोटक अंदाजा में बल्लेबाजी करते हुए 205 रन बना दिए थे. इस मुकाबले में दिल्ली इलेवन की टीम ने एक विकेट के नुकसान पर कुल 256 रन का स्कोर खड़ा किया था. लेकिन, इस लिस्ट में अब एक और नाम जुड़ गया है.

हाल ही में समर पालम्स क्लब की ओर से खेलते हुए Pt. सुमित रमेश नाम के बल्लेबाज ने भी टी20 (T20) फॉर्मेट में दोहरा शतक जड़ने का कारनामा किया है. उनकी इस पारी ने तहलका मचाकर रख दिया है. दिलचस्प बात तो ये है कि, उन्होंने महज 63 गेंद पर 204 रन ताबड़तोड़ पारी खेली है. इस पारी में उनके बल्ले से 18 छक्के और 20 चौके निकले हैं. छोटे फॉर्मेट के मुकाबले में ऐसी उपलब्धि हासिल करने वाले सुमित रमेश पहले बल्लेबाज हैं. जिनके बल्ले से 18 छक्के और 20 चौके निकले हैं.

सुमित की बेहतरीन पारी की वह से 191 रन से जीती टीम

scorcard

सुमित रमेश की 204 रन की बड़ी पारी के बदौलत समर पालम्स क्लब ने विरोधी टीम के सामने 3 विकेट के नुकसान पर 317 रन का लक्ष्य खड़ा किया था. जिसका पीछा करने उतरी विरोधी टीम महज 109 रन ही बना सकी और सुमित अपनी इस बेहतरीन पारी की बदौलत टीम को 191 रन से जिताने में कामयाब रहे. इस मैच में उनका स्ट्राइक रेट 323.8 का था.