pakistan t20 cricket
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 Cricket के महाकुम्भ टी20 विश्वकप में पहली बार पाकिस्तान ने भारत को मात दी है। भारत व पाकिस्तान के बीच यह टूर्नामेंट का 16वां और विश्वकप में कुल छठा मैच था। इससे पहले भारत सभी पांच मैच अपने नाम कर चुका था। 24 अक्टूबर को चिरप्रतिद्वंदियों के बीच खेले गए इस मैच में भारत ने टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 151 रन बना दिए।

 इसके बाद लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान ने बेहतरीन अंदाज में बल्लेबाजी की और पूरे 10 विकेट से जीत दर्ज कर ली। टीम के सलामी बल्लेबाजों ने भी काबिलेतारीफ साझेदारी की। इसी के साथ आज हम आपको पाकिस्तान के बल्लेबाजों द्वारा T20 Cricket में की गई सबसे बड़ी साझेदारियों के बारे में बताएंगे।

T20 Cricket में 3 पाकिस्तान के बल्लेबाजों द्वारा की गई सबसे बड़ी साझेदारी

3. 150 रन बनाम इंग्लैंड (2021)

babar rizwan t20 cricket pakistan

जुलाई के महीने में पाकिस्तान की टीम 3 T20 Cricket मैचों की सीरीज खेलने इंग्लैंड गई थी। तब सीरीज का पहला मैच 16 जुलाई को नॉटिंघम में खेला गया। जिसमें इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया व पाकिस्तान को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। वैसे इंग्लैंड को नहीं पता था कि क्या होने वाला है। पाक टीम के लिए बाबर आजम व मोहम्मद रिजवान ने पारी की शुरुआत की।

इसके बाद इन दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट के लिए 150 रनों की साझेदारी की। इन रनों की मदद से पाकिस्तान टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 232 रन बना दिए। बता दें कि बाबर आजम ने 85 और रिजवान ने 63 रन बनाए थे। इसके बाद इंग्लैंड की टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तब पाक गेंदबाजों के प्रदर्शन की वजह से वह 201 रन पर ही आलआउट हो गई।

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse