T20 Cricket में सिर्फ दो ही गेंदबाजों ने ही 30 से कम मैचों में पूरे किए हैं 50 विकेट
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

T20 Cricket का महाकुम्भ अर्थात विश्वकप शुरू हो चुका है। जिसमें कुल 16 टीमें हिस्सा ले रही हैं और सभी ने बेहतरीन खिलाड़ियों को जगह दी है। बता दें कि टी20 क्रिकेट वैसे तो बल्लेबाजों का एकाधिकार माना जाता है, लेकिन फिर भी कभी-कभी कुछ ऐसे बिरले गेंदबाज निकल आते हैं जो उन्हें अपनी गेंदों पर उन बल्लेबाजों को परेशान कर देते हैं।

सिर्फ इतना ही नहीं लगातार विकेट झटक कर एक नया रिकॉर्ड ही बना देते हैं। रिकॉर्ड की बात हो ही रही है तो आज हम आपको उन बेहतरीन गेंदबाजों के बारे में बताएंगे जिन्होंने T20 Cricket में सबसे तेजी से 50 विकेट झटके हैं। वो भी 30 से कम मैचों में ही।

 इन दो गेंदबाजों ने T20 Cricket में सबसे तेजी से झटके 50 विकेट

1. अजंता मेंडिस (श्रीलंका)

Ajantha Mendis t20 cricket
Ajantha Mendis

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट (International cricket) में 2008 में एक अबूझ पहेली के रूप में बन कर उभरे श्रीलंका टीम के स्पिन गेंदबाज अजंता मेंडिस ने दुनिया भर के बल्लेबाजों को बहुत ही ज्यादा परेशान किया था। ना सिर्फ सीमित ओवर के क्रिकेट बल्कि तीनों ही प्रारूपों में बल्लेबाजों की फ़ौज को परेशान किया था। अपने करियर में कुल 39 T20 Cricket मैच खेले हैं और 6.45 की इकॉनमी के साथ गेंदबाजी की है।

 सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने इन मैचों में 3 बार पारी में चार विकेट व 2 बार पारी में पांच विकेट लेते हुए कुल 66 विकेट झटके हैं। वैसे मजेदार बात यह है कि उन्होंने अपने करियर के सिर्फ 26 मैचों में ही 50 T20 विकेट हासिल कर लिए थे। बता दें कि उनका यह रिकॉर्ड आज तक कायम है।

यह भी पढ़ें: T20 Cricket में इन 3 खिलाड़ियों ने लगातार चार गेंदों में लिए हैं 4 विकेट

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse