टी-10 लीग

अबु धाबी टी-10 लीग में इन दिनों कई गेंदबाजों और बल्लेबाजों का बोलबाला चलते हुए देखा जा रहा है. 30 जनवरी को शेख स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में दिल्ली बुल्स और नार्दन वॉरियर्स की जोरदार टक्कर देखने को मिली थी, जिसमें भले ही निकोलस पूरन की पारी ने वॉरियर्स को जीत दिला दी हो, लेकिन दिल्ली की तरफ गेंदबाजी करने उतरे पाकिस्तान के गेंदबाज अपनी कंजूसी के कारण चर्चा में बने हुए हैं.

टी-10 लीग में पाकिस्तान के बल्लेबाज ने रचा इतिहास

टी-10 लीग

टी-10 लीग के मौजूदा सीजन में यह नजारा बीते दिन देखने को मिला, जब पाकिस्तान के गेंदबाज वकास मकसूद ने गेंदबाजी के लिए मैदान पर उतरे. इस दौरान जहां निकोलस पूरन जैसे बल्लेबाज दिल्ली बुल्स के हर गेंदबाजों की जमकर कुटाई कर रहे थे, तो वहीं दूसरी तरफ पाकिस्तान के गेंदबाज वकास के सामने वॉरियर्स के बल्लेबाजों का भी बल्ला थम गया था.

30 जनवरी को नॉर्दन और वॉरियर्स के बीच जोरदार टक्कर हुई. इस मैच में पहले बल्लेबाजी करने उतरी वॉरियर्स की टीम कमजोर पड़ी लेकिन पहले झटके बाद पूरन की तूफानी पारी के आगे दिल्ली बुल्स के एक भी गेंदबाज नहीं टिक रहे थे.

2 ओवर में दिए 1 रन, झटके 1 विकेट

टी-10 लीग

टी-10 लीग में हर बल्लेबाज की तरफ से दिल्ली के बॉलरों को जमकर धोया जा रहा था, 1-1 गेंदबाज की वॉरियर्स खूब खबर ले रहे थे. इस बीच आक्रामक बल्लेबाजी के बाद भी वॉरियर्स के बल्लेबाज पाकिस्तान के गेंदबाज वकास मकसूद की गेंदों पर दम भर गए.

इस मुकाबले में वकास मकसूद को गेंदबाजी के लिए 2 ओवर दिए गए,  जिसमें उन्होंने विरोधी टीम को सिर्फ 1 रन दिए, और 1 विकेट भी चटकाए. इसके अलावा उन्होंने 1 ओवर मेडन भी निकाला. इस मुकाबले में उनकी इकॉनमी रेट 0.50 की सबसे बेहतरीन रही. खास बात तो यह है कि टी-10 लीग में इस तरह का इतिहास रचने के मामले में कम ही ऐसे गेंदबाज दिखते हैं.

वकास के अलावा पाक के ये 2 गेंदबाज भी टी-10 लीग में रच चुके हैं इतिहास

टी-10 लीग

बाएं हाथ के मध्यम गेंदबाज वकास मकसूद पाकिस्तानी क्रिकेटर हैं, जो मध्य पंजाब की तरफ से खेलते हैं. साल 2018 में उन्हें पाकिस्तान की टीम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पहली बार टी-20 मैच में डेब्यू करने का मौका मिला था. उन्हें टीम में इसलिए चुना गया था क्योंकि उस वक्त वो घरेलू टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे. इस समय वकास 33 साल के हैं.

वकास से पहले टी-10 लीग में पाकिस्तान के ही दो गेंदबाज इतिहास रच चुके हैं.  इस लीग के पहले सीजन में पाकिस्तान के जबरदस्त गेंदबाज सोहेल खान ने साल 2017 में 2 ओवर में SL के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 5 रन देकर 1 विकेट झटके थे. जबकि साल 2018 में आमेर यामीन ने वॉरियर्स के खिलाफ खेलते हुए 2 ओवर में 1 मेडन के साथ केवल 4 रन दिए थे. खास बात तो यह थी कि उन्होंने हैट्रिक के साथ 4 विकेट भी चटकाए थे.