T Natarajan-Michael

आईपीएल 2021 के दूसरे चरण का आगाज हो चुका है. लेकिन, सनराइजर्स हैदराबाद (Sunrisers Hyderabad) के तेज गेंदबाज टी नटराजन (T Natarajan) को लेकर एक बड़ी खबर सामने आई है. जो SRH के लिए बड़ा झटका साबित हो सकती है. इसे लेकर बीसीसीआई (BCCI) ने अपडेट भी जारी किया है. आज 7:30 बजे दोनों टीमों के बीच मुकाबला शुरू होने वाला है. लेकिन, उससे पहले आई ये खबर काफी हैरान करने वाली है.

SRH के लिए आई बुरी खबर, वॉन ने बीसीसीआई पर कसा तंज

T Natarajan

दरअसल मैच के शुरू होने से पहले ही ये खबर सामने आई है कि, हैदराबाद का ये तेज गेंदबाज कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया है. लेकिन, बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है कि, इसका मुकाबले पर कोई असर नहीं पड़ेगा. बल्कि शाम (22 सितंबर) को दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) और SRH के बीच होने वाला आईपीएल 2021 (IPL 2021) का ये मुकाबले पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार से शुरू होगी.

हालांकि आईपीएल के दूसरे चरण में कोरोना की इंट्री पर इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने बीसीसीआई पर तंज जरूर कसा है. उन्होंने टी नटराजन (T Natarajan) के कोविड-19 पॉजिटिव आने वाली खबर आने के तुरंत बाद ही एक ट्वीट किया. जिसमें उन्होंने लिखा कि,

“देखते हैं आईपीएल पिछले टेस्ट (भारत बनाम इंग्लैंड मैनचेस्टर टेस्ट) की तरह रद्द होता है या नहीं! मैं गारंटी देता हूं कि यह नहीं होगा.”

आईपीएल पर फिर कोरोना का मंडराया संकट

photo 2021 09 22 18 18 13

दरअसल भारत और इंग्लैंड के बीच मैनचेस्टर में खेला जाने वाला आखिरी टेस्ट मैच हेड कोच रवि शास्त्री और सपोर्ट स्टाफ के कोविड-19 पॉजिटिव होने के कारण रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद इंग्लिश मीडिया और दिग्गजों ने भारतीय टीम पर जमकर निशाने साधे थे. तो वहीं बात करें टी नटराजन (T Natarajan) की तो हाल ही में घुटने की सर्जरी से वापसी कर करने के बाद अब दिल्ली के खिलाफ होने वाले मैच से पहले ही वो कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.

इस तेज गेंदबाज के संपर्क में 6 और लोगों को क्वारंटीन किया गया है. जिसमें भारतीय टीम से बाहर चल रहे ऑलराउंडर विजय शंकर का भी नाम शामिल है. बीसीसीआई (BCCI) के जारी बयान की माने तो,

‘‘सनराइजर्स हैदराबाद का ये तेज गेंदबाज आरटी-पीसीआर टेस्ट में कोरोना संक्रमित पाया गया है. खिलाड़ी ने खुद को बाकी की टीम से अलग कर लिया है और उसे अभी किसी तरह के  लक्षण नहीं है.’’

हैदराबाद का ये तेज गेंदबाज हुआ संक्रमित

photo 2021 09 22 18 18 15

बयान के मुताबिक,

‘‘बाकी की टीम का स्थानीय समयानुसार आज सुबह 5 बजे आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया जिसमें करीबी संपर्क भी शामिल हैं. सभी की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.”

लेकिन, गेंदबाज के के संपर्क में हेल्थ टीम की ओर विजय कुमार (टीम मैनेजर), श्याम सुंदर जे (फिजियोथेरेपिस्ट), अंजना वैनन (डॉक्टर), तुषार खेडकर (लॉजिस्टिक्स मैनेजर) और पेरियासैमी गणेशन (नेट गेंदबाज) को पाया गया है.

बता दें कि कोरोना की चपेट में आने के बाद अब टी नटराजन (T Natarajan) को 10 दिन तक क्वारंटीन में ही रहना होगा. साथ ही बायो-बबल में उनकी वापसी टेस्ट में दो बार नेगेटिव आने के बाद ही होगी. सनराइजर्स हैदराबाद के लिए यह बड़ा झटका है. क्योंकि पहले चरण मे वो चोटिल होने के कारण फ्रेंचाइजी से नहीं जुड़ पाए थे. इसके बाद अब जब उनकी वापसी हुई है तो वो कोरोना के संपर्क में आ गए हैं.