सैयद मुश्ताक अली

भारत के घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी का आठवां दिन भी बेहद रोमांचक रहा। आज के दिन दो टीमों के स्कोर टाई हुए और मैच सुपर ओवर तक पहुंचा, जहां एक ओवर में अपने शानदार खेल के जरिए टीमों ने जीत अपने नाम की। वहीं इस मैच में एक बार फिर सुरेश रैना बल्ले से कुछ खास प्रदर्शन करने में नाकामयाब रहे। तो आइए आपको सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के आठवें दिन के सभी मैचों का रिजल्ट एक ही जगह बताते हैं।

हिमाचल प्रदेश बनाम महाराष्ट्र

सैयद मुश्ताक अली

महाराष्ट्र और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, महाराष्ट्र की टीम ने हिमाचल प्रदेश की टीम ने 6 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत अपने नाम की। इस मैच में केदार जाधव ने 22 गेंदों पर 16 रन बनाए।

चंडीगढ़ बनाम उत्तराखंड

चंडीगढ़ और उत्तराखंड की टीम के बीच खेले गए मुकाबले में चंडीगढ़ की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए।

जिसके जवाब में चंडीगढ़ की टीम भी 9 विकेट गंवाकर 167 रन ही बना सकी। इसके बाद सुपर ओवर मैच खेला गया, जिसमें चंडीगढ़ की टीम ने जीत हासिल कर ली।

गुजरात बनाम वडोदरा

गुजरात और बडोदरा के बीच खेले गए मुकाबले में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी वडोदरा की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 177 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी गुजरात की टीम 20 ओवर के खेल में 9 विकेट गंवाकर 164 रन ही बना सकी और वडोदरा की टीम ने 12 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में कप्तान अक्षर पटेल ने अपने स्पेल में 13 रन देकर 2 विकेट झटके और फिर बल्लेबाजी करते हुए 21 गेंदों पर 36 रन बनाए। वहीं पीयूष चावला ने 38 रन लुटाए लेकिन एक भी विकेट नहीं निकाल पाए।

झारखंड बनाम हैदराबाद

सैयद मुश्ताक अली

झारखंड और हैदराबाद के बीच खेले गए मुकाबले में झारखंड ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 20 ओवर के खेल में 8 विकेट गंवाकर 139 रन बनाए। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी झारखंड की टीम भी 9 विकेट गंवाकर 139 रन ही बना सकी और मैच सुपर ओवर में पहुंच गया।

जहां, ईशान किशन की कप्तानी वाली टीम ने हैदराबाद को सुपर ओवर में हरा दिया। इस मैच में इशान किशन ने 19 गेंदों पर 27 रनों की पारी खेली थी। वही शाहबाज नदीन ने 2 ओवर गेंदबाजी की और 19 रन दिए लेकिन  भी विकेट नहीं निकाल पाए।

ओडिसा बनाम असम

असम और ओडिसा के बीच खेले गए मुकाबले में असम की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए असम ने कप्तान रियान पराग की 42 रनों की पारी की मदद से बोर्ड पर 148 रन लगाए।

जवाब में ओडिसा की टीम ने 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल कर लिया और 4 विकेट से जीत अपने नाम की। बता दें, रियान पराग ने ना केवल 42 रन बनाए थे बल्कि उन्होंने 24 रन देकर 2 विकेट भी झटके।

पंजाब बनाम त्रिपुरा

त्रिपुरा और पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में त्रिपुरा की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान मंदीप सिंह ने 66 गेंदों पर 99 रनों की शानदार पारी खेली और गुरकीरत सिंह ने 63 रनों की अर्धशतकीय पारी की मदद से पंजाब की टीम ने 3 विकेट गंवाकर 184 रनों का लक्ष्य खड़ा किया।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम 4 विकेट के नुकसान पर 161 रन ही बना सरी और पंजाब ने ये मैच 22 रनों से अपने नाम कर लिया। इस मैच में मयंक मार्कंडे ने अपने स्पेल में 32 रन दिए मगर विकेट नहीं निकाल सके, वहीं अर्शदीप सिंह 33 रन देकर एक विकेट निकालने में कामयाब रहे।

जम्मू-कश्मीर बनाम रेलवे

जम्मू कश्मीर और रेलवे के बीच खेले गए मुकाबले में जम्मू कश्मीर की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए रेलवे की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 134 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया।

जवाब में जम्मू-कश्मीर की टीम ने सिर्फ 3 विकेट गंवाकर लक्ष्य को 16वें ओवर में हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत अपने नाम की।

उत्तर प्रदेश बनाम कर्नाटक

सैयद मुश्ताक अली

कर्नाटक और उत्तर प्रदेश के बीच खेले गए मैच में कर्नाटक की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग चुनी। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तर प्रदेश की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर 133 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में कर्नाटक की टीम ने श्रेयस गोपाल की 28 गेंदों पर आई नाबाद 47 रनों की पारी की मदद से 5 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया।

इस मैच में कप्तान करुण नायर ने 21 रन बनाए, देवदत्त पडिक्कल ने 19 गेंदों पर 34 रन बनाए। भुवनेश्वर कुमार ने अपने स्पेल में 22 रन तो दिए लेकिन एक भी विकेट नहीं निकाल सके। तो वहीं सुरेश रैना ने 5 गेंद खेलकर 4 रन बनाए और 3 ओवर गेंदबाजी करते हुए 15 रन देकर 1 बल्लेबाज को चलता किया। कर्ण शर्मा ने अपने स्पेल में 23 रन देकर 2 विकेट चटकाए और साथ ही 29 गेंदों पर 41 रन भी बनाए। प्रसिद्ध कृष्णा ने 23 रन दिए मगर विकेट नहीं निकाल पाए