Syed Mushtaq Ali Trophy 2021

सैयद मुश्ताक अली 2021 का सेशन बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। टूर्नामेंट का छठवां दिन भी खत्म हो चुका है। छठवें दिन सभी मैच अच्छी तरह खेले गए, मगर गुजरात व चंडीगढ़ के बीच खेले गए मैच को बारिश ने प्रभावित किया। आज एक तरफ युवा खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया। तो आइए आपको छठवें दिन के सभी मैचों का रिजल्ट एक ही जगह बताते हैं।

तमिलना़डु बनाम हैदराबाद

सैयद मुश्ताक अली

हैदराबाद और तमिलनाडु के बीच खेले गए मुकाबले में हैदराबाद की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी हैदराबाद की टीम ने 7 विकेट गंवाकर 153 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। चुनौतीपूर्ण लक्ष्य का पीछा करने उतरी तमिलनाडु की टीम ने 3 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और 7 विकेट से जीत अपने नाम की।

इस मैच में तमिलनाडु के सलामी बल्लेबाज एन जगदीशन ने 51 गेंदों पर 78 रनों की विस्फोटक पारी खेली और साथ ही कप्तान दिनेश कार्तिक ने भी 39 गेंदों पर नाबाद 40 रन बनाए।

गुजरात बनाम चंडीगढ़

गुजरात बनाम चंडीगढ़ के बीच खेले गए मुकाबले में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। मगर इस मैच को बारिश के चलते 20 ओवर से 5 ओवर का कर दिया गया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी चंडीगढ़ की टीम ने 2 विकेट के नुकसान पर 65 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया।

जवाब में गुजरात की टीम ने ये लक्ष्य बेहद आसानी से 2 विकेट गंवाकर हासिल कर लिया और मैच 8 विकेट से अपने नाम कर लिया।इस मैच में गुजरात के स्पिन गेंदबाज पियूष चावला ने 1 ओवर में 10 रन देकर 2 विकेट झटके, तो वहीं अक्षर पटेल ने बिना विकेट लिए एक ओवर में 17 रन दिए।

वडोदरा बनाम महाराष्ट्र

महाराष्ट्र बनाम वडोदरा के बीच खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी वडोदरा की टीम ने 4 विकेट के नुकसान पर 158 रन बोर्ड पर लगाए। जवाब में महाराष्ट्र की टीम 98 रनों पर ही ऑलआउट हो गई और वडोदरा ने ये मैच 60 रनों से अपने नाम कर लिया।

बता दें, शनिवार सुबह वडोदरा के कप्तान क्रुणाल पांड्या के पिता का निधन हो गया, जिसके चलते वह घर लौट गए और टीम की कमान केदार देवधर को सौंपी गई, जिन्होंने नाबाद 99 रनों की कप्तानी पारी खेली।

हिमाचल प्रदेश बनाम उत्तराखंड

हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड के बीच खेले गए मुकाबले में हिमाचल की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करने उतरी उत्तराखंड की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 129 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। जिसके जवाब में एक भी विकेट बिना गंवाए अभिमन्यू राणा 72 व प्रशांत चोपड़ा 54 रनों की मदद से हिमाचल प्रदेश की टीम ने लक्ष्य को हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच अपने नाम किया।

असम बनाम बंगाल

riyan parag vs dc 1556974472 1

बंगाल और असम के बीच खेले गए मुकाबले में असम की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी बंगाल की टीम ने 5 विकेट गंवाकर 158 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी बंगाल की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 144 रन ही बना सकी और असम ने 13 रनों से मैच अपने नाम कर लिया।

असम के रियान पराग ने इस मैच में बल्ले व गेंद दोनों से ही शानदार प्रदर्शन किया। पहले उन्होंने नाबाद 77 रनों की पारी खेली और फिर वह 2 विकेट निकालने में भी कामयाब रहे।

जम्मू-कश्मीर बनाम पंजाब

पंजाब और जम्मू-कश्मीर के बीच खेले गए मुकाबले में पंजाब के कप्तान मंदीप सिंह ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी जम्मू-कश्मीर की टीम 8 विकेट के नुकसान पर 139 रन ही बना सकी।

जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी पंजाब की टीम ने सलामी बल्लेबाज सिमरन सिंह 59 व अभिषेक शर्मा 73 रनों की पारी की मदद से बिना विकेट गंवाए लक्ष्य हासिल कर लिया और 10 विकेट से मैच जीत लिया।

कर्नाटक बनाम रेलवे

रेलवे व कर्नाटक के बीच खेले गए मैच में रेलवे की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया। पहले बल्लेबाजी करते हुए रेलवे की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 153 रनों का लक्ष्य दिया। जवाब में कर्नाटक की टीम ने 8 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल किया और 2 विकेट से मैच को अपने नाम किया।

इस मैच में कर्नाटक के प्रसिद्ध कृष्णा ने अपने 4 ओवर के स्पेल में 25 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए। श्रेयस गोपाल भी 27 रन देकर 2 विकेट लेने में कामयाब रहे। देवदत्त पडिक्कल ने 32 गेंदों पर 37 रनों की पारी खेली।

उत्तर प्रदेश बनाम त्रिपुरा

Suresh Raina in action during Team Indias practice session©BCCI

उत्तर प्रदेश व त्रिपुरा के बीच खेले गए मैच में उत्तर प्रदेश की टीम ने टॉस जीतकर फील्डिंग करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी त्रिपुरा की टीम ने 6 विकेट गंवाकर 123 रनों का लक्ष्य निर्धारित किया।

जवाब में उत्तर प्रदेश की टीम ने 14वें ओवर में सिर्फ 1 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 9 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। इस मैच में करन शर्मा ने 36 गेंदों पर 68 रन बनाए। तो वहीं सुरेश रैना ने 23 गेंदों पर नाबाद 33 रनों की पारी खेली।