devdutt padikkal

सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 बेहद रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। घरेलू टूर्नामेंट में एक के बाद एक खिलाड़ी अपने प्रदर्शन से सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर रहे हैं। टूर्नामेंट के चौथे दिन युवा खिलाड़ियों विराट सिंह व अभिषेक शर्मा ने शतक लगाया। तो वहीं देवदत्त पडिक्कल 99 रन पर नाबाद पवेलियन लौटे। ये तो कुछ झलकिया हैं, तो आइए इस आर्टिकल में आपको सभी मैचों के बारे में बताते हैं।

उत्तराखंड बनाम महाराष्ट्र

महाराष्ट्र और उत्तराष्ट्रखंड के बीच खेले गए मुकाबले में महाराष्ट्र की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, केदार जाधव की 61 रनों की पारी की मदद से 4 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। 142 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी उत्तराखंड़ की टीम ने लक्ष्य को 4 विकेट के नुकसाृन पर हासिल किया और 6 विकेट से एक शानदार जीत अपने नाम किए।

जम्मू-कश्मीर बनाम उत्तर प्रदेश

सैयद मुश्ताक अली

जम्मू-कश्मीर और उत्तर प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में जम्मू-कश्मीर की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए उत्तर प्रदेश की टीम 5 विकेटके नुकसान पर 124 रन ही बना सकी। जवाब में जम्मू-कश्मीर ने 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को सफलतापूर्वक हासिल किया और 8 विकेट से लक्ष्य को हासिल कर लिया।

उत्तर प्रदेश के अनुभवी बल्लेबाज सुरेश रैना इस मैच में बिना खाता खोले ही पवेलियन लौट गए और कर्ण शर्मा भी सिर्फ 1 रन ही बना सके। वहीं जम्मू-कश्मीर के ऑलराउंडर खिलाड़ी अब्दुल समद ने 35 गेंदों पर 54 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

गुजरात बनाम हिमाचल प्रदेश

गुजरात और हिमाचल प्रदेश के बीच खेले गए मुकाबले में गुजरात की टीम ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी हिमाचल की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 141 रन बनाए। जवाब में अक्षर पटेल की कप्तानी वाली टीम 115 रनों पर ही ऑलराउंडर हो गई और हिमाचल ने 26 रन से इस मैच को जीत लिया।

चंड़ीगढ़ बनाम बड़ोदरा

बडोदरा और चंड़ीगढ़ के बीच खेले गए मुकाबले में वडोदरा ने मैच जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए चंडीगढ़ की टीम सिर्फ 90 रन पर ही ऑलआउट हो गई। आसान से लक्ष्य का पीछा करने उतरी वडोदरा की टीम केदार देवधर की 44 व विष्णु सोलंकी 42 रनों की पारी की मदद से सिर्फ एक विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया और पूरे 9 विकेट से जीत अपने नाम कर ली।

तमिलनाडु बनाम ओडिसा

ओडिसा और तमिलनाडु के बीच खेले गए मुकाबले में ओडिसा ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, ओडिसा की टीम ने 9 विकेट के नुकसान पर 133 रनों का लक्ष्य खड़ा किया। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी  दिनेश कार्तिक की कप्तानी वाली टीम एन जगदीशन 61  की पारी की मदद से 2 विकेट के नुकसान पर लक्ष्य को हासिल कर लिया और 8 विकेट से एक बड़ी जीत अपने नाम की।

झारखंड बनाम असम

सैयद मुश्ताक अली

झारखंड और असम के बीच खेले गए मुकाबले में झारखंड की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, विराट सिंह की नाबाद 103 व सौरव तिवारी 57 रनों की अहम पारियों की मदद से 3 विकेट के नुकसान पर 233 रन बनाए।

जवाब में असम की टीम 20 ओवर में 7 विकेट खोकर सिर्फ 182 रन ही बना सकी और झारखंड ने 51 रनों से इस मैच को अपने नाम कर लिया। असम के रियान पराग ने इस मैच में 67 रनों  की अर्धशतकीय पारी खेली। वहीं झारखंड के विकेटकीपर व कप्तान ईशान किशन ने 25 गेंदों पर 24 रनों की पारी खेली।

कर्नाटक बनाम त्रिपुरा

त्रिपुरा और कर्नाटक के बीच खेले गए मुकाबले में त्रिपुरा ने टॉस जीतकर फील्डिंग का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए कर्नाटक की टीम ने 5 विकेट के नुकसान पर 167 रन बनाए। इस दौरान देवदत्त पडिक्कल ने  67 गेंदों पर नाबाद 99 रनों की पारी खेली। लक्ष्य का पीछा  करने उतरी त्रिपुरा की टीम 20 ओवर में 157 रन ही बना सकी और कर्नाटक ने 10 रन से इस मैच को अपने नाम कर लिया।

पंजाब बनाम रेलवे

Abhishek Sharma bio

रेलवे और पंजाब के बीच खेले गए मुकाबले में रेलवे की टीम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया। जहां, पहले बल्लेबाजी करते हुए पंजाब की टीम ने अभिषेक शर्मा 107 व सिमरन सिंह 63 रनों की अहम पारी की मदद से बोर्ड पर 4 विकेट के नुकसान पर 200 रन बनाए। जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेलवे की टीम 83 रन बनाकर ऑलआउट हो गई और पंजाब ने 117  रनों से मैच अपने नाम कर लिया।