Shivam Dube
Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारत के घरेलू सेशन की शुरुआत सफलतापूर्व 10 जनवरी को हो गई। जिसमें सबसे पहले घरेलू टी20 टूर्नामेंट सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी 2021 खेली जा रही है। टूर्नामेंट के दूसरे दिन भी खेले गए मैचों में सभी टीमों ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन किया। हालांकि 11 जनवरी को एक मैच बारिश के चलते रद्द हो गया। तो आइए आपको बताते हैं आज किस टीम को मिली जीत और किसी खिलाड़ी ने किया शानदार प्रदर्शन।

चंडीगढ़ बनाम नागालैंड

चंडीगढ़ और नागालैंड के बीच खेले जाने वाला मैच बारिश के चलते बिना एक भी गेंद, बल्कि टॉस के बिना ही रद्द हो गया। इस मैच के रद्द होने के चलते दोनों ही टीमों को 2-2 अंक लेकर संतोष करना पड़ा।

बिहार बनाम अरुणाचल प्रदेश

अरुणाचल प्रदेश और बिहार के बीच खेले गए मुकाबले में बिहार की टीम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला किया। जहां, बिहार की टीम 122 रन बना सकी। जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की टीम 20ओवर में 9 विकेट गंवाकर सिर्फ 104 रन ही बना सकी। परिणामस्वरूप बिहार ने ये मैच 18 रनों से अपने नाम कर लिया।

मुंबई बनाम दिल्ली

Ishant Sharma 200927 Training 1050

दिल्ली और मुंबई के बीच खेले गए बेहद रोमांचक मुकाबले में मुंबई की टीम ने टॉस जीतकर पहले फील्डिंग का फैसला किया। परिणामस्वरूप पहले बल्लेबाजी करने उतरी दिल्ली ने 4 विकेट के नुकसान पर 206 रन बनाए। भारी भरकम लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंबई की टीम दिल्ली की सधी हुई गेंदबाजी के सामने घुटने टेकती नजर आई और 19वें ओवर की पहली गेंद पर 130 रन बनाकर ऑल आउट हो गई और शिखर धवन की कप्तानी वाली टीम ने 76 रनों के बड़े अंतर से मैच अपने नाम कर लिया।

इस मैच में नितीश राणा व हिम्मत सिंह ने अर्धशतकीय पारी खेली। तो वहीं मुंबईकर शिवम दुबे ने भी 63 रन बनाए। भारतीय टीम के लिए घरेलू क्रिकेट से एक अच्छी खबर आई है कि तेज गेंदबाज इशांत शर्मा पूरी तरह से फिट होकर अपनी दिल्ली की टीम के लिए सैयद अली मुश्ताक में खेल रहे हैं और उन्होंने पहले ही ओवर में दिल्ली के दो बल्लेबाजों को आउट किया।

Prev1 of 2
Use your ← → (arrow) keys to browse