aus vs ind test team

कोरोना महामारी की मुसीबत खत्म होने का नाम ही नहीं ले रही है, जिसकी गाज ऑस्ट्रेलिया और टीम इंडिया के बीच होने वाले तीसरे टेस्ट मैच में देखने को मिल सकती है. दरअसल सिडनी में एक बार फिर कोविड-19 ने दस्तक देते हुए लोगों की दिक्कतों के बढ़ा दिया है. ऐसे में दोनों टीमों को दूसरा और तीसरा टेस्ट मैच मेलबर्न में ही खेलने के मजबूर होना पड़ सकता है.

कोरोना के चलते सिडनी में तीसरा मैच न होने की संभावना

WhatsApp Image 2020 12 22 at 7.51.45 AM

दरअसल मेलबर्न क्रिकेट स्टेडियम में 26 दिसंबर से शुरू हो रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच को खेला जाएगा. वहीं तीसरा मुकाबला 7 जनवरी से सिडनी ग्राउंड में खेला जाएगा. लेकिन इसी बीच खबर सिडनी के उत्तरी तटीय इलाकों में कोरोना वायरस के नए केस मिलने के बाद यहां पर 23 दिसंबर तक के लिए लॉकडाउन की घोषणा कर दी गई है. ‘न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ के हवाले से जारी की गई एक रिपोर्ट की माने तो, मेलबर्न में ही तीसरे टेस्ट मैच को कराए जाने की संभावना है.

भारतीय टीम को इस प्लान के बारे में ‘संभावित’ बदलाव को लेकर सूचना दी गई है, और जल्द ही इसे लेकर ऑफिशियल जानकारी मिलने की उम्मीद जताई जा रही है. इसके साथ ही बीसीसीआई को भी सिडनी की स्थिति के बारे में सूचना दी गई है. मीडिया खबरों के मुताबिक हाल ही में सिडनी से कोरोना के 30 नए केस सामने आए हैं, जिसके कारण कुछ कमेंटेटर और बाकी स्टाफ को घर भेजने के लिए मजबूर होना पड़ा है.

24 घंटे के अंदर बदले सिडनी के हालात

sydney ground

सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच 7 जनवरी से 11 जनवरी तक टेस्ट मैच खेला जाना है. हालांकि बीते रविवार को क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में मैच कराने की बात भी कही थी. लेकिन इसके बाद दो के दिनों में सिडनी के हालात में काफी बदलाव देखा गया है.

खबरों की माने तो बीते 24 घंटे के अंदर चीजें काफी खराब हो चुकी हैं. सीए का कहना है कि सिडनी में नए साल के अवसर पर टेस्ट की मेजबानी करना सुरक्षित रूप में नहीं देखा जा सकता है.

जगह को लेकर जल्द सुनाया जाएगा फैसला

David-Warner

‘न्यू इंडियन एक्सप्रेस’ की ओर से जारी की गई एक रिपोर्ट में बीसीसीआई के एक अधिकारी की तरफ से दिए गए एक बयान के मुताबिक,

“सीए का मानना है कि इस तरह के हालात में मेलबर्न सही और सुरक्षित ऑप्शन है. क्योंकि खिलाड़ियों और उनके जुड़े कर्मचारियों की सुरक्षा खेल से ज्यादा जरूरी है. हालांकि बीसीसीआई के साथ लगातार कॉन्टैक्ट में बने हुए हैं, और जल्द ही स्टेडियम को लेकर आखिरी फैसला सुनाया जाना चाहिए.”

फिलहाल सिडनी में कोरोना से जुड़े मामलों के आने के बाद डेविड वॉर्नर और सीन एबॉट शनिवार को ही मेलबर्न के लिए रवाना हुए थे. डेविड वार्नर दूसरे वनडे में चोटिल होने के बाद से सिडनी में रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे थे.