icc

मैच डिटेल्स:

SWA-W vs RWA-WSWA-W vs RWA-W के बीच टी-20 टूर्नामेंट का का 13वाँ मैच 12 सितंबर को खेला जाएगा। यह मैच Botswana Cricket Association Oval 1 में खेला जाएगा। यह मैच 12:30 शुरू होगा। इस मैच का सीधा प्रसारण व अपडेट Fancode app और cricketaddictor.com पर उपलब्ध रहेगा।

मैच प्रीव्यू:

दोनों टीमों के प्रदर्शन की तुलना की जाए तो SWA-W  को शुरुआती दोनों मैचों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। टीम की बल्लेबाजी  दोनों मैचों में काफी ज्यादा खराब रही है वहीं दूसरी ओर RWA-W ने अपने पहले मैच में शानदार प्रदर्शन करते हुए जीत दर्ज की है। वह इस मैच में भी अपनी जीत की लय को कायम रखने के इरादे से मैदान में उतरेगी। वहीं दूसरी ओर SWA-W को इस मैच में अपने बल्लेबाजों से अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है। अगर SWA-W  अच्छी बल्लेबाजी का प्रदर्शन करती है तो वह RWA-W के सामने एक चुनौती पेश कर सकती है। 

मौसम रिपोर्ट:

mosum 4 

आसमान में बादल छाए रहेंगे बारिश होने की भी संभावना नहीं है। तापमान 33 डिग्री सेल्सियस रहने की उम्मीद है।

पिच रिपोर्ट: 

पिछले कुछ मुकाबलों के अनुसार यह पिच बल्लेबाजी और गेंदबाजी दोनों के अनुकूल नजर आई है इस पिच पर टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना सही निर्णय रहेगा। 

पहली पारी का औसत स्कोर:

पहली पारी में बल्लेबाजी करना आसान नजर आया है यहां पर पहली पारी का औसत स्कोर 88 रन है। 

लक्ष्य का पीछा करते हुए रिकार्ड: 

दूसरी पारी में बल्लेबाजी थोड़ी मुश्किल नज़र आई है। इसीलिए यहां पर लक्ष्य का पीछा करते हुए 40 प्रतिशत मुकाबले जीते गए हैं।

संभावित एकादश SWA-W:

नतोम्बिज़िनी ग्वेबू (c), नोम्बिज़ोनके मखतशवा, विनिले गिनिन्दज़ा, डमसिल दलमिनी, नतोम्बिज़ोडवा मख़्तश्व, मबाली दलमिनी, नोम्बुसो खुमालो, समकेलिसिवे माबुज़ा, वेलिले माज़िबुको, खुलानी मसाका, फ़िंडो दलमिनी (wk)।

संभावित एकादश RWA-W:

सारा उवेरा (wk), गिसेले इशिमवे, इमाकुले मुहवेनिमाना, एलिस इकुज़वे, मैरी बिमेनिमाना (c), हेनरीट इशिमवे, मार्गुएरिट वुमिलिये, सिफ़ा इंगबीरे, बेलीसे मुरेकाटेते, कैथिया उवामाहोरो, एंटोनेटव

ड्रीम टीम टॉप पिक्स:

इमाकुले मुहवेनिमाना; इन्होंने शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए  मात्र 6 रन देकर 4 विकेट लिए हैं। इस मैच में भी ये गेंदबाजी से ड्रीम टीम में अच्छे पॉइंट दिला सकती है। 

हेनरीट इशिमवे; ये काफी प्रतिभाशाली खिलाड़ी है इस टूर्नामेंट में इन्होंने अभी तक एक विकट ही लिया है। पर ये काफी अच्छी गेंदबाज है इस मैच में ये अच्छा प्रदर्शन कर सकती है। 

बेलीसे मुरेकाटेते; इन्होंने भी इस टूर्नामेंट में शानदार गेंदबाजी का प्रदर्शन करते हुए 2 विकेट लिए हैं। इस मैच में ये ड्रीम टीम में गेंदबाजी से अच्छा योगदान कर सकती हैं। 

गिसेले इशिमवे; ये ऊपरी क्रम में बल्लेबाजी करने आती हैं इस मैच में RWA-W को इनसे अच्छी शुरुआत की जरूरत है। ये इस मैच में बल्लेबाजी से अच्छे पॉइंट दिला सकती है। इसलिए इनका ड्रीम टीम में होना आवश्यक है। 

मैरी बिमेनिमाना; ये RWA-W टीम की कप्तान है और काफी  प्रतिभाशाली खिलाड़ी हैं। ये अपने दम से मैच जिताने की काबिलियत रखती है। इस मैच में यह बल्ले और गेंद से अच्छे  पॉइंट दिला सकती हैं। 

कप्तान/उपकप्तान विकल्प: 

कप्तान:इमाकुले मुहवेनिमाना,हेनरीट इशिमवे

उपकप्तान:  बेलीसे मुरेकाटेते, मैरी बिमेनिमाना

ड्रीम 11 टीम 1: 

Screenshot 2021 09 11 10.35.14 PM

विकेटकीपर:सारा उवेरा

बल्लेबाज: गिसेले इशिमवे,नोम्बिज़ोनके मखतशवा,मबाली दलमिनी

आल राउंडर : हेनरीट इशिमवे, मैरी बिमेनिमाना,समकेलिसिवे माबुज़ा

गेंदबाज: इमाकुले मुहवेनिमाना, एलिस इकुज़वे, बेलीसे मुरेकाटेते,नोम्बुसो खुमालो

ड्रीम 11 टीम 2:

Screenshot 2021 09 11 10.35.49 PM

विकेटकीपर:सारा उवेरा

बल्लेबाज: गिसेले इशिमवे,नोम्बिज़ोनके मखतशवा,मबाली दलमिनी

आल राउंडर : हेनरीट इशिमवे, मैरी बिमेनिमाना,समकेलिसिवे माबुज़ा

गेंदबाज: इमाकुले मुहवेनिमाना, एलिस इकुज़वे, बेलीसे मुरेकाटेते,नोम्बुसो खुमालो

विशेषज्ञ सलाह: 

इन दोनों टीमों के  गेंदबाजों ने इस टूर्नामेंट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है। इस मैच में 4 गेंदबाजों के साथ जाना एक सही निर्णय रहेगा। इमाकुले मुहवेनिमाना,हेनरीट इशिमवे ग्रैंड टीम में कप्तान और उपकप्तान के लिए अच्छा विकल्प साबित हो सकती हैं।

संभावित विजेता:

 RAW-W के मैच जीतने की संभावना ज्यादा है।

 

Ashish Khudania

Am a blog writer