rohuit sharma

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) एशिया कप 2022 में अभी तक अपनी बल्लेबाजी से कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाए हैं. हालांकि उनके पास पाकिस्तान के खिलाफ खेले जाने वाले मुकाबले में इतिहास रचने का एक सुनहरा मौका होगा. अगर हिटमैन इस मुकाबले में 12 रन बना लेते हैं तो वह एक बड़ा वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम कर लेंगे.

इस वर्ल्ड रिकॉर्ड से 12 रन दूर हैं Rohit Sharma

rohit sharma 4
Rohit Sharma,

रोहित शर्मा लंबी पारियां खेलने के लिए जाने जाते हैं. उन्होंने अपनी दमदार बल्लेबाजी से टीम इंडिया को कई बड़े टूर्नामेंट जिताए हैं. हालांकि रोहित शर्मा इस एशिया कम में अभी तक बेरंग नजर आए हैं. उन्होंने पिछले दोनों मुकाबले में कोई खास करिश्मा नहीं किया है. इसके वाबजूद भी वो एक वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम करने से महज 12 रन दूर हैं.

पुरुष क्रिकेट सूची में रोहित शर्मा 3520 रनों के साथ टॉप पर हैं, मगर महिला क्रिकेट में उनसे ज्यादा रन न्यूजीलैंड की बल्लेबाज सूजी बेट्स (Suzie Bates) ने बनाए हैं. सूजी के नाम क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में 3531 रन दर्ज हैं अगर रोहित शर्मा आज 12 रन बनाते हैं तो वह उन्हें पछाड़ कर टी20 क्रिकेट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे.

शानदार है टी20 करियर

Rohit Sharma 3500 runs in T20

रोहित शर्मा के टी2o करियर पर नजर डालें तो उन्होंने 134 मुकाबलों में 3520 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्ले से 27 अर्धशतक और 4 शतक भी देखने को मिले हैं. वहीं रोहित शर्मा क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में सबसे ज्यादा छक्के लाने के मामले में 165 छक्कों के साथ भी दूसरे पायदान पर हैं. जबकि न्यूजीलैंड के ही सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल 171 छक्कों के साथ पहले पायदान पर विराजमान हैं.