getty images

महिला वर्ल्ड कप का फाइनल शुरू हो चूका हैं. वर्ल्ड कप के फाइनल में भारत का सामना इंग्लैंड से हो रहा हैं. इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट ने टॉस जीत कर कर पहले बल्लेबाज़ी करने का निर्णय लिया.

getty images

इंग्लैंड ने की अच्छी शुरुआत 

getty images

किसने क्या कहा: भारतीय महिला टीम ने न्यूज़ीलैंड को 186 रनों से हरा बनाया सेमीफाइनल में जगह,अश्विन से सहवाग तक सभी ने दी बधाई

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाज़ी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी रही.  इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज़ लॉरेन विनफील्ड और टैमी बेअमोंट ने पहले विकेट के लिए 47 रन की साझेदारी की. भारत को पहली सफलता राजेश्वरी ने दिलाई. उन्होंने लॉरेन विनफील्ड को  24 रन पर आउट किया.  उनके आउट होने के बाद सारा टेलर बल्लेबाज़ी करने आई.

तभी इंग्लैंड के 2 विकेट गिर गए. टीम की कप्तान नाइट भी कुछ खास नही कर सकी और सिर्फ 1 रन बना के आउट हो गई. उनके आउट होने के बाद टेलर और नेटली साइवर के साथ 87 रन की साझेदारी की. इस दौरान इस साझेदारी को झूलन गोस्वामी ने तोड़ा. उन्होए टेलर 45 रन पर आउट किया. उनके आउट होने के बाद विल्सन भी कुछ खास नही कर सकी और डक पर आउट हो गई.

विल्सन के आउट होने के बाद  कैथरीन ब्रंट और नेटली साइवर ने टीम  के स्कोर को आगे बढाया. इस दौरान 34.4 में टीम इंडिया को एक मौका  मिला था जिसमे वो नेटली साइवर को आउट   सकती थी लेकिन विकेटकीपर सुषमा वर्मा उन्हें रन आउट नही कर सकी.

getty images

जेम्स पेटिन्सन ने सचिन तेंदुलकर और महेंद्र सिंह धोनी को नहीं बल्कि इस स्टार भारतीय खिलाड़ी को बताया विश्व xi का सबसे बड़ा खिलाड़ी

34.4 में मिले मौके को गंवाया 

पारी के 34.4 ओवर में इंग्लैंड की बल्लेबाज़ नेटली साइवर ने ऑफ साइड  की तरफ शॉट खेला. गेंद पूनम राउत के पास गई थी. उन्होंने थ्रो किया लेकिन सुषमा गेंद को सही पकड़   नही और नेटली साइवर  को आउट करने मौका गँवा दिया.

https://twitter.com/abhishkpandey29/status/889092356691177473