क्रिकेट

बॉलीवुड से आज बहुत बुरी खराब आई है. अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत ने आत्महत्या कर लिया है. विश्व कप विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के बायोपिक में काम करके खुद को स्टार अभिनेता साबित करने वाले सुशांत सिंह राजपूत यदि क्रिकेट छोड़ने का फैसला नहीं करते तो शायद वो धोनी के साथ भारतीय टीम में खेल रहे होते.

क्रिकेट नहीं छोड़ी होती तो धोनी के साथ खेलते सुशांत

महेंद्र सिंह धोनी

आज जब सुशांत सिंह राजपूत ने ऐसा कदम उठा लिया जिसके बारें में किसी ने सोचा भी नहीं था. पूरा सिनेमा जगत और खेल जगत इसको लेकर हैरान है. एक उभरते हुए सितारे का यूँ दुनिया छोड़ देना किसी के भी समझ से बाहर नजर आता है. महेंद्र सिंह धोनी के बायोपिक में काम करके स्टार बने सुशांत सिंह राजपूत खुद भी बचपन में एक क्रिकेटर बनना चाहते थे.

क्रिकेट खेले होने के कारण ही उन्हें फिल्म की तैयारी करने में ज्यादा मुश्किल का सामना नहीं करना पड़ा था. हालाँकि धोनी के कद को पर्दे पर दिखने के लिए उन्होंने बहुत ज्यादा मेहनत किया था. एक बार उन्होंने अपने इन्टरव्यू में खुलासा किया था कि वो बचपन में एक क्रिकेटर बनना चाहते थे.

इसलिए सुशांत सिंह ने छोड़ दिया था क्रिकेट

sushant singh

साल 2016 में डेक्‍कन क्रॉनिकल को दिए इन्टरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि वो धोनी के बहुत बड़े फैन है. वो पिछले 10 से उन्हें खेलते हुए देख रहे हैं. उसी समय उन्होंने बताया कि उनकी बहन मीतु एक राज्य स्तर की क्रिकेटर है. उन्होंने भी एज ग्रुप क्रिकेट के दौरान क्रिकेट खेलने का फैसला किया था. 8वीं क्लास में वो पेशेवर क्रिकेटर बनने के बारें में ही सोचते थे.

मगर उस समय उनके ऊपर परिवार का दबाव था.वो घर में सबसे छोटे और इकलौते बेटे थे. उन्हें एकेडमी के अच्छा करने की उम्मीद थी. उन्हें उस समय क्रिकेट का करियर चुनना जोखिम लगा, जिसके कारण उन्होंने पढाई पर ज्यादा ध्यान लगाया और इंजिनियरिंग करने का फैसला किया. बाद में वो एक्टिंग की दुनिया में आ गये थे.

सिनेमा जगत में सफल हुए थे सुशांत

क्रिकेट

टीवी से अपने अभिनय का सफल शुरू करने वाले सुशांत ने जब फिल्मों की तरफ रुख किया तो फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा. कुछ फिल्मों बहुत ज्यादा चली और कुछ नहीं चली लेकिन हर फिल्म में उन्होंने अपने अभिनय से सबका दिल जीत लिया था. आखिरी बार वो फिल्म ड्राइव में नजर आयें थे. जबकि पर्दे पर आखिरी फिल्म छिछोरे रही थी. जिसने सफलता का रिकॉर्ड बनाया था.