Suryakumar Yadav
Suryakumar Yadav
Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी से फैंस के दिलों में गहरी छाप छोड़ी हैं. यादव इन दिनों अपनी आक्रामक बल्लेबाजी को लेकर चर्चा में बने हुए हैं. उन्होंने न्यूजीलैंड में खेली जा रही टी20 सीरीज के दूसरे मुकाबले में  51 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली.सुर्या की इस पारी में ऐसे अविश्वसनीय शॉट देखने को मिले. जिसकी कोई दूसरे बल्लेबाज खेलने की परिकल्पना भी नहीं कर सकता. केन विलियमसन से तो उन्हें विश्व का सर्वश्रष्ठ बल्लेबाज तक उपाधी दे डाली. ऐसे में बड़ा सवाल यह है कि भारत के पास उनके 3 और बल्लेबाज है जो उनकी तरह बल्लेबाजी करने का माद्दा रखते हैं , लेकिन BCCI इन 3 खिलाड़ियों को मौका देने से बचता हुआ नजर आ रहा है .

1. पृथ्वी शॉ

Prithvi Shaw - Team India Player

भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ (Prithvi Shaw) लगभग 17 महीनों से टीम से बाहर चल रहे हैं. BCCI ने शॉ को ना ही टी20 विश्व कप का हिस्सा बनाया. इसके अलावा न्यूजीलैंड दौरे पर खेली जा रही टी20 सीरीज में चुना. हालांकि इस खिलाड़ी तुलना विस्फोटक बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग से की जाती है. क्योंक पृथ्वी शॉ का खेलने का अंदाज वीरू से मिलता झुलता ही है.

ऐसे में बड़ी सवाल यह उठता है कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के जैसा खेलने का माद्दा रखता तो उन्हें टीम में क्यों शामिल नहीं किया जा रहा है. ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि इस खिलाड़ी की टीम में कब वापसी होती है. . शॉ ने अपना पिछला इंटरनेशनल मैच टी20 के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ जुलाई 2021 में खेला था. वह हाल में विजय हजारे ट्रॉफी वनडे टूर्नामेंट में मुंबई के लिए खेलते नजर आए.

Prev1 of 3
Use your ← → (arrow) keys to browse

One reply on “सूर्यकुमार यादव की तरह अतरंगी बल्लेबाजी कर सकते हैं यह 3 खिलाड़ी, एक तो 100 की औसत से ठोकता है रन”

Comments are closed.