Suryakumar Yadav with his Wife

भारतीय क्रिकेट टीम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने इंग्लैंड के खिलाफ ताबड़तोड़ शतक जड़कर भारतीय समर्थकों का जीत लिया है। क्रिकेट के मैदान में अतरंगी शॉट्स लगाने के लिए पहचाने जाना वाला ये बल्लेबाज किसी भी गेंदबाज के खिलाफ मैदान के चारों तरफ रन बनाने की काबिलियत रखता है। इसका मुजायरा उन्होंने 10 जुलाई इंग्लैंड और भारत के बीच खेले गए टी20 मैच में दिया। अपने निराले अंदाज के मशहूर सूर्यकुमार यादव की लवस्टोरी भी बेहद दिलचस्प है।

जब डांस परफॉरमेंस देख दीवाने हुए Suryakumar Yadav

surya 1

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने क्रिकेट के मैदान में जितने आक्रमक नजर आते हैं वे पर्सनल लाइफ में बेहद रोमांटिक है। सूर्य ने अपनी लॉन्ग टाइम गर्लफ्रेंड देविशा से साल 2016 में शादी की थी। दोनों की मुलाकात पहली बार साल 2012 में हुई थी।

मुंबई के पोद्दार डिग्री कॉलेज में हुई मुलाकात के बाद से सूर्य और देविशा के बीच दोस्ती हुई और देखते ही देखते दोस्ती ने प्यार का रूप ले लिया। दरअसल, देविशा को डांस करने का बहुत शौक है, एक कॉलेज प्रोग्राम में वे डांस कर रही थी। उसी समय सूर्यकुमार उनको देखकर अपना दिल हार बैठे थे।

“पत्नी ने हर कदम पर दिया साथ” – Suryakumar Yadav

surya 1 1

देविशा को सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) की बल्लेबाजी के अंदाज ने दीवाना बना दिया था। दक्षिण भारत से ताल्लुक रखने वाली देविशा ने सूर्यकुमार को उनके करियर के मुश्किल पलों में भी बखूबी साथ दिया है।

टीम इंडिया में अपनी जगह बनाने से पहले सूर्य को लंबा इंतजार करना पड़ा था, आईपीएल और घरेलू क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के बाद भी उन्हें नैशनल टीम में जगह बनाने के लिए लंबा संघर्ष करना पड़ा। इस दौरान देविशा ने उन्हें हौसला दिया, इस बात का खुलासा खुद सूर्यकुमार ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था।

Suryakumar Yadav टी20 इंटरनेशनल में शतक जड़ने वाले 5वें भारतीय

ENG vs IND 3rd T20 - Suryakumar Yadav

इसके साथ ही आपको बता दें कि सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) इंग्लैंड के खिलाफ शतक जड़ने के बाद टी20 इंटरनेशनल में टीम इंडिया की ओर से शतक जड़ने वाले 5वें बल्लेबाज बन गए हैं। उनसे पहले रोहित शर्मा, केएल राहुल, सुरेश रैना और हाल ही में आयरलैंड के खिलाफ दीपक हुड्डा ने ये काम कर दिखाया था।

बात की जाए सूर्यकुमार यादव के इंटरनेशनल करियर की तो भारत के लिए 7 वनडे और 19 टी20 इंटरनेशनल मैच खेल चुके हैं। उन्होंने वनडे के इन मैचों में 53.40 की औसत से 267 रन बनाए हैं, वहीं टी20 में 39.00 की औसत से 537 रन बनाए हैं। उनके यूनीक बैटिंग स्टाइल के चलते उन्हें भारत का एबी डी विलियर्स भी कहा जाता है।