suryakumar yadav with virat kohli enjoy his fifty

Suryakumar Yadav: टी20 वर्ल्ड कप 2022 में भारतीय टीम का आगाज जीत के साथ हुआ है. शुरुआती दो में से दो मैच जीतकर भारतीय टीम अपने ग्रुप के टॉप पर काबिज़ है. भारत ने अपने पहले मुकाबले में चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान को चार विकेट से मात दी थी और इसके बाद नीदरलैंड्स को भी 56 रनों से करारी शिकस्त देकर 4 पॉइंट्स हासिल किये हैं. नीदरलैंड्स के खिलाफ़ जीत में सूर्यकुमार यादव ने शानदार प्रदर्शन के दम पर प्लेयर ऑफ़ द मैच का अवार्ड जीता था. इसके बाद सूर्यकुमार की सोशल मीडिया पर एक वीडियो काफी वायरल हो रही है. जिसे बेट पर लेटकर वो भी देखते हुए एंजॉय करते हुए नजर आ रहे हैं.

कोहली के साथ जश्न को Suryakumar Yadav ने किया याद

Suryakumar Yadav

भारत ने नीदरलैंड्स के खिलाफ खेले गये पिछले मुकाबले में जबरदस्त बल्लेबाज़ी प्रदर्शन किया. टीम के कप्तान रोहित शर्मा ने पारी की बेहतरीन शुरुआत की तो उसके बाद किंग कोहली ने भी अर्धशतकीय पारी खेलकर टीम को बेहतर तरीके से संभाला. लेकिन इसके अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने भी 25 गेंदों में 51* रन की तूफानी पारी खेलकर टीम की जीत में अहम भूमिका निभाई.

सोशल मीडिया पर पारी की आखरी गेंद पर छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा करने वाले सूर्यकुमार यादव का किंग कोहली के साथ जश्न मनाने का एक वीडियो काफी वायरल हो रहा है जिसपर अब खुद सूर्यकुमार का रिएक्शन आया है. वो अपनी इस पारी को बेड पर लेटकर एंजॉय करते हुए नजर आ रहे हैं. उन्होंने इस वीडियो को अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट से साझा किया है. जिसमें काफी खुश दिखाई दे रहे हैं. उनके इस रिएक्शन को फैंस भी खासा पसंद कर रहे हैं.

नीदरलैंड्स के खिलाफ मिली थी शानदार जीत

Virat Kohli-Suryakumar Yadav

भारत बनाम नीदरलैंड्स मुकाबले में टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतने के बाद पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था. भारत को अपना पहला विकेट केएल राहुल(9) के रूप सस्ते में गंवाना पड़ा. इसके बाद विराट कोहली और रोहित शर्मा ने ताबड़तोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए रन गति को बेहतर बनाये रखा. रोहित के आउट होने के बाद क्रीज पर आए सूर्यकुमार यादव (51) ने भी अंत के ओवर में विकराल रूप धारण करते हुए मैदान के चारों ओर शॉट्स लगाए, साथ ही कोहली और सूर्या ने अपनी-अपनी फिफ्टी करते हुए भारत का स्कोर 179 तक पहुंचाया.

180 रनों का लक्ष्य का पीछा करने में नीदरलैंड्स की टीम एक दम बिखरी हुई नजर आई. टीम के सलामी बल्लेबाज़ी विक्रमजीत सिर्फ 11 रन पर और इसके बाद मैक्स ओ डॉड भी सस्ते में निकल गये. बास डी लीडे और कॉलिन एकरमन ने साझेदारी बनायीं लेकिन उनके आउट होने के बड़ा कोई भी खिलाड़ी क्रीज़ पर नहीं टिक सका और पूरी टीम 123 पर सिमट गयी.

सूर्यकुमार यादव का क्रिकेट करियर

7xm.xyz948385

भारत के लिए मौजूदा समय में टी20 फॉर्मेट के सबसे बेहतरीन बल्लेबाज़ साबित हो रहे सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के अभी तक के क्रिकेट करियर की बात करे तो उन्होंने भारत के लिए 36 टी20 मुकाबले खेले है जिसमें उन्होंने 39.67 की शानदार औसत और 177.47 के तूफानी स्ट्राइक रेट से 1111 रन बनाये है. उनके नाम 1 शतक और 10 अर्धशतक भी दर्ज है. इसके अलावा सूर्या ने भारत के लिए 13 वनडे मैच भी खेले है जिसमें उनके नाम 2 अर्धशतकों के साथ 340 रन दर्ज है.