Suryakumar Yadav-Virat Kohli

Suryakumar Yadav: एशिया कप 2022 का आगाज़ 27 अगस्त से होने वाला है. इस मेगा टूर्नामेंट के आगाज का इंतजार हर फैंस को बेसब्री से है. टीम इंडिया एशिया कप का ख़िताब 7 मर्तबा अपने नाम कर चुकी है. जो कि किसी भी टीम द्वारा सबसे ज़्यादा बार जीते गए आंकड़े है. हर बार की तरह इस बार भी एशिया कप जैसे बड़े टूर्नामेंट में टीम इंडिया और उनके फैंस को विराट कोहली से काफी ज़्यादा उम्मीदें हैं. हालांकि विराट काफी लंबे समय से अपनी फॉर्म से जूझ रहे हैं. हालांकि कोहली के अलावा भी टीम इंडिया में एक ऐसा खिलाड़ी मौजूद है जो अपने दम पर ही विरोधी टीम की धज्जियां उड़ा सकता है.

Suryakumar Yadav लगाएंगे विरोधी टीमों की क्लास

Suryakumar Yadav

एशिया कप 2022 का आगाज़ अब से बस कुछ ही दिनों में होने वाला है और भारत समेत विश्व के सबसे ज़बरदस्त बल्लेबाज़ों में से एक विराट कोहली अब तक अपनी फॉर्म में दोबारा नहीं आ पाए हैं. जोकि टीम इंडिया के लिए चिंता का विषय बन गया है. हालांकि विराट के अलावा टीम में एक और आक्रामक बल्लेबाज़ मौजूद है जो शायद टूर्नामेंट के दौरान विराट की कमी ना खलने दें.

जी हां, हम बात कर रहे हैं आक्रामक बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव की जो मौजूदा समय में बहुत ही ज़बरदस्त फॉर्म में चल रहे हैं. सूर्या (Suryakumar Yadav) एक ऐसे बल्लेबाज़ हैं जो मैच की स्थिति देखते हुए टीम के लिए किसी भी नंबर पर बल्लेबाज़ी कर सकते हैं. इतना ही नहीं बल्कि इस खिलाड़ी का गेम दबाव वाली परिस्थितियों में और ज़्यादा निखरकर सामने आता है.

जमकर गरज रहा है सूर्या का बल्ला

Suryakumar Yadav

आपको बता दें कि हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 3 मैचों की T20I श्रृंखला में SKY (Suryakumar Yadav) ने इंग्लिश गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई की थी. सूर्यकुमार के सामने इंग्लैंड टीम के गेंदबाज़ फीके नज़र आ रहे थे. सूर्या ने जहां पहले T20 मुकाबले में धमाकेदार अंदाज़ में 39 रन बनाए थे. वहीं सीरीज़ के तीसरे और आखिरी T20I में उन्होंने ताबड़तोड़ अंदाज़ में बल्लेबाज़ी करते हुए 117 रनों की एक शानदार शतकीय पारी खेली थी.

इतना ही नहीं बल्कि उन्होंने वेस्टइंडीज़ के खिलाफ खेली गई सीरीज़ में भी अच्छा प्रदर्शन किया. उन्होंने कैरेबियाई टीम के खिलाफ तीसरे T20I में भी एक और शानदार अर्धशतक जड़ा था. अपनी इस हॉट फॉर्म के चलते SKY (Suryakumar Yadav) आईसीसी T20 रैंकिंग्स में भी दूसरे स्थान पर हैं. बहरहाल, एशिया कप 2022 में सूर्यकुमार यादव टीम इंडिया के सबसे बड़े एसेट के रूप में साबित हो सकते हैं.