Suryakumar Yadav

Suryakumar Yadav: भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव ने भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए पहले T20I में शानदार पारी खेल एक बार फिर सबको प्रभावित किया है. सूर्य ने मुश्किल पिच पर दक्षिण अफ्रीकी गेंदबाज़ों को मैदान के चारों ओर रन मारे हैं.

जहां दूसरे बल्लेबाज़ तिरुवंतपुरम में एक-एक रन बनाने के लिए जूझ रहे थे, वहीं सूर्यकुमार सिर्फ बाउंड्रीज़ में डील कर रहे थे. अफ्रीका ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए भारत के सामने 107 रनों का लक्ष्य रखा था. जिसको भारत ने SKY की ताबड़तोड़ अर्धशतक पारी की बदौलत 16.4 ओवर में ही हासिल कर लिया. सूर्य (Suryakumar Yadav) के लिए यह साल अब तक बहुत यादगार रहा है. 2022 में सूर्यकुमार का बल्ला जमकर गरजा है.

Suryakumar Yadav ने 2022 में लगाई रिकॉर्ड्स की झड़ी

Suryakumar Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के आक्रामक मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) के लिए साल 2022 ज़बरदस्त रहा है. उन्होंने इस साल T20 में जमकर रन बनाए हैं और सबको पीछे छोड़ दिया है. बता दें कि सूर्य ने इस साल भारत के लिए अब तक 21 T20I मुकाबले खेले हैं. जिसमें उन्होंने 396 गेंदों का सामना कर 40.66 की औसत से 732 रन बनाए हैं.

वहीं इस साल T20 में सूर्य ने 180.29 के ताबड़तोड़ स्ट्राइक रे से बल्लेबाज़ी करते हुए 5 अर्धशतक और 1 शतक भी इंग्लैंड के खिलाफ जड़ा है. वहीं इस दौरान SKY के बल्ले से 63 चौके और 45 छक्के भी देखने को मिले हैं. जोकि साल 2022 में किसी भी खिलाड़ी द्वारा सबसे ज़्यादा हैं.

इसके अलावा सूर्य ने इस साल T20 में सिर्फ भारत के लिए ही नहीं बल्कि पूरे विश्व में सबसे ज़्यादा रन बनाए हैं. उनके पीछे इस वक्त नेपाल के दीपेंद्र सिंह 18 मैचों में 626 रन के साथ बने हुए हैं. वहीं पाकिस्तान के मोहम्मद रिज़वान भी 12 मैचों में 61.90 की गज़ब की औसत से 619 रनों के साथ तीसरे स्थान पर हैं.

आगामी T20 वर्ल्डकप में सूर्य से होंगी काफी उम्मीदें

Suryakumar Yadav

भारत अपने आईसीसी T20 वर्ल्डकप 2022 के अभियान की शुरुआत 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मेलबर्न में खेलकर करेगी. वहीं इस विश्वकप में सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) टीम के लिए मिडिल ऑर्डर में अहम भूमिका निभा सकते हैं.

सूर्य से इस मेगा आईसीसी इवेंट में फैंस समेत टीम इंडिया को काफी ज़्यादा उम्मीदें होंगी. वह अपनी आक्रामक बल्लेबाज़ी के चलते टीम की जीत में अहम भूमिका निभा सकते हैं. वहीं ऑस्ट्रेलिया की अच्छी उछाल वाली पिच सूर्य को रास आ सकती हैं. SKY बड़े-बड़े शॉट लगाने के साथ-साथ स्ट्राइक रोटेट करना भी बखूबी जानते हैं. ऐसे में वर्ल्डकप से पहले उनका फॉर्म में होना टीम के लिए सबसे बड़ा पॉज़िटिव है.