Suryakumar Yadav

भारतीय क्रिकेट टीम ने श्रीलंका को 2-1 से हराकर वनडे सीरीज पर कब्जा जमा लिया। शुरुआती दो मैच जीतकर भारत ने पहले ही सीरीज सील कर ली थी, लेकिन आखिरी मैच में श्रीलंका ने 3 विकेट से जीतकर खुद को क्लीन स्वीप होने से बचा लिया। सीरीज के तीनों ही मैचों में बल्ले से प्रभावित करने वाले भारत के विस्फोटक बल्लेबाज Suryakumar Yadav को मैन ऑफ द सीरीज के अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

Suryakumar Yadav ने जीता मैन ऑफ द सीरीज

Suryakumar Yadav

भारत की ओर से वनडे क्रिकेट में डेब्यू सीरीज में ही Suryakumar Yadav ने धमाकेदार बल्लेबाजी करते हुए मैन ऑफ द सीरीज का अवॉर्ड अपने नाम कर लिया। सूर्या ने तीनों ही मैचों में कंसिस्टेंट प्रदर्शन किया और 124 रन बनाए। इसमें एक अर्धशतक रहा। सूर्या ने मुश्किल परिस्थितियों में मैदान पर डटकर टीम के लिए रन बनाए। सूर्यकुमार यादव को जब ‘मैन ऑफ द सीरीज’ खिताब दिया गया तो उन्होंने कहा,

“मुझे लगता है कि मैं पिछले दो सालों से यही चीज कर रहा हूं। मैं पिछले दो मैचों में बड़े स्कोर बनाना चाहता था लेकिन…। इस समय टीम के बीच माहौल बहुत शानदार है। टी20 सीरीज के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

Suryakumar Yadav ने पोस्ट कर जताई खुशी

इंग्लैंड के खिलाफ T20I सीरीज में डेब्यू सीरीज में सभी को प्रभावित किया। इसके बाद अब श्रीलंका दौरे पर भी Suryakumar Yadav ने धमाकेदार बल्लेबाजी की और चारों ओर अब उनकी चर्चा हो रही है। सूर्या ने पहले मैच नाबाद 31 रन, दूसरे मैच में 53 रन और तीसरे मैच में 40 रनों की पारी खेली। कुल मिलाकर सूर्या ने सीरीज में 124 रन बनाए और मैन ऑफ द सीरीज अवॉर्ड अपने नाम किया। सूर्यकुमार कुमार ने इसके बाद एक ट्वीट भी किया जिसमें उन्होंने कुछ तस्वीरें पोस्ट करते हुए लिखा,

“अपने डेब्यू वनडे सीरीज जीतना शानदार है। खिलाड़ियों पर गर्व है। भारत के लिए खेलना और जीतने जैसा कोई अहसास नहीं है। अब अगले की तैयारी।”