Suryakumar Yadav

वेस्टइंडीज और भारत के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज के अब तक दो मैच खेले जा चुके हैं। इन दोनों ही मुकाबलों में रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत करने के लिए सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) मैदान पर उतरे। जो अब एक चर्चा का विषय बना हुआ है, क्योंकि इन दोनों ही मैचों में सूर्या बल्ले से फ्लॉप रहे हैं. अब भारत की राष्ट्रीय क्रिकेट टीम के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने वेस्टइंडीज टीम के खिलाफ सलामी बैटर के रूप में मध्यक्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) को खेलने के भारतीय प्रबंधन के फैसले पर अपने विचार साझा किए हैं।

Suryakumar Yadav को लेकर रवि शस्त्री ने दिया बड़ा बयान

suryakumar yadav

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए मध्यक्रम के बल्लेबाज के रूप में शानदार प्रदर्शन दिखाने वाले स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार (Suryakumar Yadav) को वेस्टइंडीज के खिलाफ पांच मैचों की T20I श्रृंखला के अभी तक 2 मुकाबलों में सलामी बल्लेबाज के तौर पर इस्तेमाल किया गया और इन दोनों ही मैचों में वो फेल रहे। उन्होंने अपने नए रोल में बल्लेबाजी करते हुए पहले मैच में 24 और दूसरे में 11 रन बनाए हैं।

फैनकोड पर एक चर्चा के दौरान, श्रीकांत, रवि शास्त्री, अजय जडेजा और मोहम्मद कैफ जैसे खिलाड़ियों के बीच इस मसले पर जमकर चर्चाएं हुईं. टीम इंडिया के पूर्व मुख्य कोच ने सुझाव दिया कि सूर्यकुमार को उसी स्थान पर उतारा जाना चाहिए जहां वह आईसीसी पुरुष टी 20 विश्व कप 2022 में बल्लेबाजी करेंगे। शास्त्री ने इस बारे में अपनी राय देते हुए कहा, “सूर्या टीम में निश्चित हैं। टी20 विश्व कप 2022 में वह जिस नंबर पर खेलेंगे, उस पर बल्लेबाजी करें।”

श्रीकांत ने भी Suryakumar Yadav के बैटिंग ऑर्डर को लेकर दिया बयान

Suryakumar Yadav And Rohit Sharma

भारत के पूर्व कप्तान और मुख्य चयनकर्ता श्रीकांत ने भी सूर्यकुमार के साथ ओपनिंग करने के लिए भारतीय प्रबंधन को फटकार लगाते हुए कहा कि भारत को ओपनर चाहिए तो श्रेयस अय्यर की जगह युवा सलामी बल्लेबाज ईशान किशन को टीम में शामिल किया जाए। फैन कोड पर बात करते हुए पूर्व कप्तान ने कहा,

“सूर्यकुमार यादव नंबर-4 के शानदार खिलाड़ी हैं। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में नंबर-4 पर ही बल्लेबाजी करनी चाहिए। आप उसे ओपनिंग क्यों करवाना चाहते हो? अगर आपको ओपनिंग के लिए कोई चाहिए तो श्रेयस को ड्रॉप करके ईशान को प्लेइंग-XI में शामिल कर लो। मैं बस ये कहना चाह रहा हूं कि सूर्यकुमार यादव जैसे खिलाड़ी को बर्बाद मत करो। मैं आपको बता रहा हूं कि कुछ असफलताओं के बाद वह अपना कॉन्फिडेंस खो देगा और क्रिकेट एक कॉन्फिडेंस का खेल है।”

Suryakumar Yadav के अलावा ये खिलाड़ी भी कर चुके हैं ओपनिंग

Ishan Kishan IND vs SA

टी20 वर्ल्ड 2021 के बाद से टीम इंडिया की ओपनिंग जोड़ी में काफी बदलाव आया है। अब तक कुल 8 खिलाड़ी भारत की ओर से टी20 इंटरनेशनल में पिछले साल से पारी की शुरुआत करते हुए देखे गए हैं। टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद से ईशान किशन (14 मैच में 448 रन), रोहित शर्मा (12 मैच में 398 रन), रुतुराज गायकवाड़ (6 मैच में 100 रन), संजू सैमसन (2 मैच में 95 रन), केएल राहुल (2 मैच में 80 रन), दीपक हुड्डा (1 मैच में 47 रन), सूर्यकुमार यादव (2 मैचों में 35 रन) और ऋषभ पंत (2 मैच में 24 रन) टीम इंडिया के लिए बतौर सलामी बल्लेबाज खेल चुके हैं।

One reply on “T20 WC में किस नंबर पर बल्लेबाजी करेंगे SKY? इन पूर्व दिग्गज खिलाड़ियों ने कर दी भविष्यवाणी”

Comments are closed.